scriptदिलचस्प : प्रेमी प्रेमिका गए थे कोर्ट मैरिज करने पहुँच गए थाने | Lover's girlfriend arrested by police In Kachahri Faizabad | Patrika News

दिलचस्प : प्रेमी प्रेमिका गए थे कोर्ट मैरिज करने पहुँच गए थाने

locationफैजाबादPublished: Jul 14, 2018 12:07:30 pm

फैजाबाद कचहरी से पुलिस ने प्रेमी प्रेमिका को किया गिरफ्तार

Lover's girlfriend arrested by police In Kachahri Faizabad

Heroine was arrested with police and half a million, arrested Mikhouli

फैजाबाद : प्रेम प्रसंग में साथ जीने मरने की कसम खाने के बाद जिंदगी भर साथ निभाने की उम्मीद जताए न्यायालय के समक्ष एक दूसरे को पति पत्नी स्वीकार करने की नियत से कचहरी पहुंचे प्रेमी और प्रेमिका को उस समय गंभीर स्थिति का सामना करना पड़ गया जब कोर्ट में शादी करने से पूर्व ही प्रेमी और प्रेमिका को पुलिस ने हिरासत में ले लिया . बताया जा रहा है कि 5 दिन पूर्व प्रेमिका के अपहरण सहित कई गंभीर धाराओं में मुकदमा अयोध्या कोतवाली में दर्ज था . जिसके आधार पर पुलिस ने युवक युवती को गिरफ्तार कर लिया . पुलिस हिरासत में लिए गए प्रेमी और प्रेमिका बालिग बताए जा रहे हैं . लेकिन युवती के परिजनों ने युवती के अपहरण का मुकदमा कोतवाली अयोध्या में दर्ज करा रखा है . इसी कारण पुलिस ने कचहरी परिसर से युवक और युवती को गिरफ्तार कर लिया है और युवती का मेडिकल कराने सहित अन्य विधिक कार्रवाई की जा रही है . हिरासत में लिए जाने के दौरान युवक युवती ने पुलिसकर्मियों से मान-मनौव्वल की और शादी करने की अनुमति भी मांगी लेकिन पुलिस ने नियम कानून का हवाला देकर उन्हें ऐसा करने से मना कर दिया .
फैजाबाद कचहरी से पुलिस ने प्रेमी प्रेमिका को किया गिरफ्तार

पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक हिरासत में लिया गया युवक सुल्तानपुर जनपद के कूरेभार थाना क्षेत्र का रहने वाला है और वह अपनी प्रेमिका जो कि अयोध्या कोतवाली क्षेत्र की रहने वाली है , उसके साथ फैजाबाद कचहरी में कोर्ट मैरिज करने की नियत से आया था . इसी बीच किसी ने दोनों की मौजूदगी की खबर पुलिस को दे दी और सिविल कोर्ट चौकी प्रभारी ने कचहरी में पहुंचकर प्रेमी और प्रेमिका को हिरासत में ले लिया . जिसके बाद प्रेमिका को महिला थाने के हवाले कर दिया गया . वही महिला थानाध्यक्ष प्रियंका पांडे के मुताबिक युवती के अपहरण के संबंध में मुकदमा अयोध्या कोतवाली में पंजीकृत है और गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज है . ऐसे में दोनों को हिरासत में लेकर कोतवाली अयोध्या के सुपुर्द कर दिया गया है . मेडिकल सहित अन्य कार्यवाही कराई जा रही है . प्रेमी और प्रेमिका की गिरफ्तारी को लेकर कचहरी परिसर में काफी देर तक हड़कंप मचा रहा और तरह-तरह की चर्चाएं होती रही . सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक हिरासत में लिए गए प्रेमी और प्रेमिका का लंबे समय से आपस में प्रेम प्रसंग है .इसी के चलते उन्होंने परिवार से अलग होकर कोर्ट मैरिज करने की योजना बनाई थी . लेकिन कोर्ट मैरिज होने के पहले ही दोनों पुलिस के हत्थे चढ़ गए .
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो