scriptदिलचस्प : फैजाबाद के इनायतनगर थाने में प्रेमी प्रेमिका ने रचाई शादी पुलिसवालों ने दिया आशीर्वाद | Lover's girlfriend married inside Police Thana Inayatnager | Patrika News

दिलचस्प : फैजाबाद के इनायतनगर थाने में प्रेमी प्रेमिका ने रचाई शादी पुलिसवालों ने दिया आशीर्वाद

locationफैजाबादPublished: May 21, 2018 11:14:55 am

पुलिस की कोशिश से बर्बाद होने से बची दो जिंदगियां जहां हो रहा था झगडा वहीँ गूंजे ख़ुशी के ठहाके

Lover's girlfriend married inside Police Thana Inayatnager

Faizabad Police Good work

फैजाबाद : जिले के ग्रामीण क्षेत्र इनायत नगर में एक ऐसा दिलचस्प मामला सामने आया है जिसे सुन और देख कर आम नागरिक भी पुलिस के इस प्रयास की तारीफ कर रहा है . साथ जीने मरने वाले दो प्रेमी युगलों के प्यार के रिश्ते को जब घरवालों ने स्वीकार नहीं किया तो दोनों ने जिंदगी खत्म करने तक का फैसला कर लिया . समाज के बीच जग हंसाई और अपनों की नाराजगी के बीच प्रेमी और प्रेमिका के सामने और कोई विकल्प नहीं बचा था क्योंकि युवती गर्भवती हो चुकी थी . ऐसे में दोनों के बीच विवाह करना ही एकमात्र रास्ता रह गया था . लेकिन युवक और युवती के घर के सदस्य इसका विरोध कर रहे थे . जिसके बाद यह मामला थाना इनायतनगर पुलिस तक जा पहुंचा .थाने के उपनिरीक्षक नरेंद्र प्रताप सिंह ने युवक और युवती को थाने में बुलाया और उसके बाद दोनों ही परिवारों के सदस्यों को बुलाकर और गांव के संभ्रांत लोगों की मौजूदगी में काफी देर तक बातचीत का दौर चला ,थाने में ही दोनों परिवारों के सदस्यों को मनाने का प्रयास किया गया लेकिन बात नहीं बनी .
पुलिस की कोशिश से बर्बाद होने से बची दो जिंदगियां जहां हो रहा था झगडा वहीँ गूंजे ख़ुशी के ठहाके

सुलह समझौते के प्रयास के आखिरी दौर में जब इनायत नगर थाना क्षेत्र के डीह पूरे बीरबल गांव के पसीन का पुरवा निवासी अरविंद और रेखा ने साथ रहने की जिद नहीं छोड़ी तो आखिरकार दोनों परिवारों के सदस्य भी शादी के लिए राजी हो गए और इस प्रेम कहानी का एक सुखद मोड़ आ गया . जब थाना परिसर में ही मौजूद एक वटवृक्ष के नीचे स्थापित देवी मां की प्रतिमा को साक्षी मानकर पुलिस ने अभिभावक की भूमिका निभाते हुए वर और वधू का जय माल कराकर शादी की रस्म पूरी करा दी . जिसके बाद दोनों ही परिवारों के लोग हंसी खुशी सकुशल अपने घर लौट गए . इस प्रयास में प्रभारी निरीक्षक दुर्गेश मिश्रा ,गांव के प्रधान संत राम राम धीरज अवधेश सिंह सहित गांव के गणमान्य लोगों की सकारात्मक भूमिका रही और पुलिस के इस प्रयास से ना सिर्फ दो जिंदगियां उजड़ने से बच गए बल्कि एक अच्छा संदेश भी समाज में गया .
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो