script6 मार्च को एक भव्य आयोजन का गवाह बनेगा फैजाबाद का डॉ राम मनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय | Organizing cultural programs at Dr Ram Manohar Lohia Awadh University | Patrika News

6 मार्च को एक भव्य आयोजन का गवाह बनेगा फैजाबाद का डॉ राम मनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय

locationफैजाबादPublished: Mar 03, 2018 02:04:27 pm

सूफी ग़ज़ल गायक रोहित हितेश्वर के साथ अवध की सांझी विरासत का दर्शन कराएँगे लोक कलाकार

Organizing cultural programs at Dr Ram Manohar Lohia Awadh University

Dr Ram Manohar Lohia Awadh University

फैजाबाद . फैजाबाद के डॉ राम मनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय परिसर एक भव्य आयोजन का गवाह बनेगा ,आगामी 6 मार्च को पुरातन छात्रों के सम्मेलन में होने वाले विविध सांस्कृतिक आयोजन विश्वविद्यालय के इतिहास में अहम् स्थान लेंगे .इस पूरे आयोजन के बाबत राम मनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय में आगामी 6 मार्च को होने वाले पुरातन छात्रों के सम्मेलन की तैयारियां को फाइनल टच दिया जा रहा है.इस भव्य आयोजन में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में केएनआईटी के डायरेक्टर प्रोफेसर जेपी पांडे मौजूद होंगे वहीँ कार्यक्रम की अध्यक्षता डॉ राम मनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय के कुलपति आचार्य मनोज दीक्षित करेंगे . इस भव्य आयोजन में होने वाले कार्यक्रमों में सांस्कृतिक संध्या में फरवाही नृत्य, कठघोडवा नृत्य, अवध की फूलों की होली के साथ सूफी ग़ज़ल गायक रोहित हितेश्वर अपने सुरों से समा बांधेंगे .
सूफी ग़ज़ल गायक रोहित हितेश्वर के साथ अवध की सांझी विरासत का दर्शन कराएँगे लोक कलाकार

पुरातन सभा के उपाध्यक्ष ओमप्रकाश सिंह व अनुराग वैश्य ने बताया कि अतिथियों व पुरातन छात्रों के स्वागत के लिए बम रसिया की 15 टीम आ रही है, प्रत्येक टीम में 10 कलाकार होंगे. विवेकानंद सभागार को फूलों से सजाया जा रहा है. इसी कार्यक्रम में विश्वविद्यालय का स्थापना दिवस भी मनाया जाएगा. उसकी भी तैयारियां अधिष्ठाता छात्र कल्याण प्रोफेसर आशुतोष सिन्हा के निर्देशन में चल रही हैं. विशिष्ट पुरातन छात्रों में न्यायमूर्ति डीपी सिंह, पर्वतारोही अरूणिमा सिन्हा, भारतीय प्रशासनिक सेवा के अमरनाथ दूबे, समाज सेवी से मिथिलेश सिंह मारीशस, वैज्ञानिक शकील अहमद, शिवेंद्र मौर्य, राजनीति के लिए पूर्व सांसद निर्मल खत्री को सम्मानित किया जाएगा. समारोह की शुरुआत डॉ राम मनोहर लोहिया की मूर्ति पर माल्यार्पण के पश्चात होगी. 10:00 बजे से 2:00 बजे तक पुरातन छात्रों का सम्मान व स्थापना दिवस के कार्यक्रम होंगे. 2:00 से 3:00 बजे तक लंच के लिए समय सुरक्षित है, उसके पश्चात 3:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे. सचिव प्रोफेसर जसवंत सिंह ने बताया कि कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रोफेसर जे पी पांडे होंगे, अध्यक्षता कुलपति आचार्य मनोज दीक्षित करेंगे.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो