scriptबाराबंकी : पुलिस ने डिस्ट्रिक्ट कोआपरेटिव बैंक डबल गार्ड मर्डर केस का किया खुलासा | Police disclosed District Cooperative Bank double murder case | Patrika News

बाराबंकी : पुलिस ने डिस्ट्रिक्ट कोआपरेटिव बैंक डबल गार्ड मर्डर केस का किया खुलासा

locationफैजाबादPublished: Apr 15, 2016 08:07:00 pm

Submitted by:

Ashish Pandey

बैंक का जनरेटर आॅपरेटर ही निकला घटना का मास्टर माईन्ड, गार्ड का मोबाइल, आला कत्ल और सीसीटीवी के दो गायब डीवीआर बरामद।

Double

Double

बाराबंकी. बाराबंकी पुलिस और क्राइम ब्रान्च टीम ने शुक्रवार को नगर कोतवाली इलाके में स्थित डिस्ट्रिक्ट कोआपरेटिव बैंक में लूट का विरोध करने पर दो गार्डों की बेरहमी से गला रेतकर हत्या किये जाने की वारदात का खुलासा कर दिया है। ज्ञात हो की नगर के फैज़ाबाद रॉड स्थित बैंक में लुटेरे बैंक की चेस्ट में से लाखों रुपएा लुटने के इरादे से आये थे, मगर ड्यूटी पर तैनात पीआरडी के दो रायफलधारी जवानों के विरोध करने पर इन बदमाशों ने इन गार्डों की बेरहमी से चाकुओं से गोदकर व गला रेतकर हत्या कर दी। इसके बाद यह लोग बैंक में घुस गए मगर बैंक का चेस्ट बहुत सुरक्षित डबल लॉक में होने की वजह से बदमाश लाकर खोल नहीं पाए और जाते-जाते पकडे जाने के भय से सीसीटीवी कैमरे की दो डीवीआर खोलकर अपने साथ ले गए।

बाराबंकी के पुलिस लाइन्स सभागार में शुक्रवार को मीडिया के सामने आईजी लखनऊ ए सतीश गणेश ने पिछले दिनों बाराबंकी में घटी बहुचर्चित डिस्ट्रिक्ट कोआपरेटिव बैंक गार्ड डबल मर्डर केस का अनावरण कर दिया। आईजी ने घटना का खुलासा करते हुए बताया कि इस पूरी वारदात का मास्टरमाइंड बैंक का जनरेटर आॅपरेटर पंकज वर्मा है, जिसे बैंक परिसर की पूरी जानकारी थी और खराब हालात और आर्थिक तंगी की वजह से उसने अन्य अभियुक्तों के साथ मिलकर बैंक लुटने की योजना बनार्इ थी, जिसके लिए उसने 4 से 5 अपरील का दिन तय किया था क्योंकि उसे पता था की इस दिन बैंक में ज्यादा रुपया लाकर में रख्खा है, योजना के तहत यह सभी बदमाश बैंक के पीछे की बाउंड्रीवाल फांदकर बैंक में रात के समय आये थे, पीआरडी जवानों की शिफ्ट बदलने का इंतज़ार करने के बाद लगभग डेढ़ बजे यह लोग आगे की तरफ बढे, ये लोग जवानों की तरफ बढे़ ही थे कि एक जवान की नजर बदमाशों पर पड़ गयी और फिर बदमाशों ने विरोध कर रहे दोनों बदमाशों को कब्ज़े में लेकर उन दोनों की गला काटकर हत्या कर दी। बदमाश गार्ड का मोबाइल भी ले गए थे। हत्या करने के बाद यह बदमाश बैंक के लाॅकर की तरफ बढे़ मगर लाॅकर के चेस्ट में डबल लॉक होने की वजह से बदमाश बैंक लुटने में सफल नहीं हो पाए और पकडे़ जाने के डर से जाते जाते सीसीटीवी कैमरे के दो डीवीआर खोलकर अपने साथ ले गए।

इस घटना की गम्भीरता को देखते हुए घटनास्थल के निरीक्षण के समय आये आईजी जोन ने इस खुलासे के सख्त निर्देश बाराबंकी पुलिस को दिए थे, जिसके बाद से ही क्राइम ब्रांच की टीम सहित कई अन्य टीमें भी घटना के खुलासे में जुट गयीं थीं और शुक्रवार को इस घटना का खुलासा हो गया। पुलिस ने वारदात के मास्टरमाइंड पंकज वर्मा सहित पांच अभिुक्तों को और इनके कब्ज़े से घटना में प्रयुक्त आला कत्ल, गार्ड का मोबाइल, सीसीटीवी कैमरे के दो गायब डीवीआर और घटना में शामिल बदमाशों के खून से सने कपडे़ बरामद कर लिए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो