रामनगरी पहुंची समाजवादी दलित चेतना साइकिल यात्रा सपाइयों ने किया स्वागत

Anoop Kumar | Publish: Jul, 13 2018 03:35:55 PM (IST) | Updated: Jul, 14 2018 01:08:21 AM (IST) Faizabad, Uttar Pradesh, India

समाजवादी पार्टी के लिए दलित वोट बैंक मजबूत करने के उद्देश्य से निकाली गयी है यात्रा

अयोध्या : समाजवादी पार्टी में प्रदेश के दलितों समाज के युवाओ को जोड़ने के लिए निकली समाजवादी दलित युवा चेतना साइकिल यात्राअयोध्या पहुची . यह यात्रा समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव द्वारा दलितों के लिए किये गए कार्यो को दलितों तक पहुचाने के लिए निकली गई है . यह यात्रा इलाहबाद से चलकर प्रताप गढ़, अमेठी, सुल्तानपुर होते हुए अयोध्या पहुची . अयोध्या में विभिन्न स्थानों पर इस यात्रा का स्वागत किया गया . शुक्रवार की सुबह यह यात्रा फैजाबाद , रुदौली , बाराबंकी होते हुए लखनऊ पहुचेगी जहाँ प्रदेश पार्टी कार्यालय पर राष्ट्रीय अध्यक्ष द्वारा समापन किया जाएगा. इस से पूर्व अयोध्या में भी इस यात्रा ने नगर की सड़कों पर सपा सरकार में दलितों के लिए किये गए कार्यों का बखान किया और अगले चुनाव में सपा का समर्थन करने की अपील की .

समाजवादी पार्टी के लिए दलित वोट बैंक मजबूत करने के उद्देश्य से निकाली गयी है यात्रा

इस समाजवादी दलित चेतना साईकिल रैली की अगुवाई कर रहे सपा नेता रजनीश भारती ने बताया कि इस समाजवादी दलित चेतना साईकिल यात्रा से समाज के दलितों तक यह सन्देश पहुचाने का कार्य कर रहे है कि समाजवादी पार्टी ही दलितों के लिए कार्य कर रही है और 2019 चुनाव में इस बार किसी बैशाखी की आवश्यकता न पड़े .समाजवादी पार्टी के लिए सभी दलितों को इकट्टा करना इस यात्रा का मुख्य उद्देश्य है . यह यात्रा इलाहबाद से निकल कर कई जिलो से होते हुए लखनऊ में समापन राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव द्वारा किया जाएगा ,यात्रा में शामिल सदस्यों ने बताया कि जब से देश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनी है तब से दलितों का उत्पीडन और बढ़ गया है, सिर्फ चुनाव के समय दलितों के लिए लुभावने वादे कर वोट लेते रहे है लेकिन जैसे चुनाव समाप्त हुआ दलितों पर अत्याचार बढ़ गया . जिससे कारण आज प्रदेश में दलित बहुत प्रताड़ित किये जा रहे है. आज दलित वोट को सिर्फ पार्टियाँ चुनाव के समय यूज कर छोड़ देते है लेकिन सिर्फ समाजवादी पार्टी ही ऐसी पार्टी है दलितों को सम्मान देने का कार्य किया है और आगे भी दलितों को, दलित युवाओ को सम्मान दिलाने का करेगी .

Ad Block is Banned