scriptSBI के एटीएम से निकले 2000 के नकली नोट, नोटों पर लिखा था CHILDREN BANK OF INDIA | delhi fake currency of 2000 rs surfaced in sbi atm | Patrika News

SBI के एटीएम से निकले 2000 के नकली नोट, नोटों पर लिखा था CHILDREN BANK OF INDIA

locationफैजाबादPublished: Feb 22, 2017 01:32:00 pm

संगम विहार थाने के एक सब इंस्पेक्टर हेड कॉन्सटेबल मंटू राम के साथ मौके पर पहुंचे। नकली नोट देखने के बाद सब इंस्पेक्टर ने एक्सिस बैंक के अपने कार्ड से 2000 रुपए निकाले तो उन्हें भी नकली नोट मिली।

SBI

SBI

दिल्ली के संगम विहार इलाक़े में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम से 2000 के फर्ज़ी नोट निकलने का मामला सामने आया हैं। मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने जब अपने एटीएम का इस्तेमाल किया तो उसे भी 2000 के नकली नोट मिले। इन नोटों पर स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की जगह चिल्ड्रेन बैंक ऑफ इंडिया, चूरन और पीके जैसे शब्द लिखे हैं। संगम विहार पुलिस ने इस मामले में एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
संगम विहार के तिगड़ी प्वाइंट पर स्टेट बैंक ऑफ इंडिया का एक एटीएम है। इसी इलाके से रोहित ने 6 फरवरी की शाम 7 बजकर 30 मिनट पर एटीएम से रुपए निकालने थे। उनके अकाउंट में कुल 8425 रुपए थे। उन्होंने हजार रुपए निकालने की कोशिश की तो 2000 की चार नोटें बाहर निकली लेकिन चारों नोट नकली थी। 
इन नोटों पर सबसे ऊपर ‘CHILDREN BANK OF INDIA’ लिखा था, साथ ही लिखा था कि मैं धारक को 2 हजार कूपन अदा करने का वचन देता हूं, PK. जिसके बाद रोहित ने एटीएम पर मौजूद गार्ड प्रभु दयाल को नकली नोटों के बारे में बताया और संगम विहार पुलिस को फोन कर मौके पर बुलाया। तो वहीं रोहित एक कॉल सेंटर में काम करते हैं। 
दिल्ली संगम विहार थाने के एक सब इंस्पेक्टर हेड कॉन्सटेबल मंटू राम के साथ मौके पर पहुंचे। नकली नोट देखने के बाद सब इंस्पेक्टर ने एक्सिस बैंक के अपने कार्ड से 2000 रुपए निकाले तो उन्हें भी नकली नोट मिली। इसके बाद सभी नोटों को पुलिस ने जब्त कर लिया और संगम विहार थाने में एफआईआर दर्ज की।
फिलहाल संगम विहार पुलिस की तफ्तीश कहां तक पहुंची, इसका पता नहीं चल पाया है। दैनिक हिन्दुस्तान अख़बार के रिपोर्टर समरजीत सिंह जिन्होंने यह ख़बर ब्रेक की है, कहते हैं कि 15 दिन गुजर जाने के बावजूद पुलिस को इस केस में कोई लीड नहीं मिली है, इसलिए वह कुछ भी बोलने से बच रही है। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो