जीत का जश्न : मिशन 2019 के लिए सपा बसपा को मिली संजीवनी जीत की ख़ुशी में नाचे सपाई

जीत का जश्न : मिशन 2019 के लिए सपा बसपा को मिली संजीवनी जीत की ख़ुशी में नाचे सपाई

Anoop Kumar | Publish: Mar, 14 2018 05:59:50 PM (IST) Faizabad, Uttar Pradesh, India

मिशन 2019 के लिए सपा बसपा को मिली संजीवनी जीत की ख़ुशी में नाचे सपाई

फैजाबाद : साल 2019 के लोकसभा चुनावों की तैयारियों में जुटी केंद्र और प्रदेश की सत्तारूढ़ पार्टी भारतीय जनता पार्टी के लिए बुधवार का दिन अच्छा नहीं रहा , उत्तर प्रदेश में 2 लोकसभा सीटों पर हुए उपचुनावों में भाजपा प्रत्याशियों को करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा . भाजपा के लिए यह हार इसलिए भी शर्मनाक है क्योंकि इसमें एक लोकसभा सीट प्रदेश के वर्तमान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की है तो दूसरी उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य की है . करीब तीन दशक बाद ऐसा मौका आया है जब गोरक्ष पीठ की गढ़ गोरखपुर लोकसभा सीट भाजपा के हाथ से निकल गई . वही फूलपुर लोकसभा सीट पर भी प्रदेश के वर्तमान उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य कुछ ना कर सके और सपा उम्मीदवार ने भाजपा प्रत्याशी को करारी शिकश्त दे दी . जबकि इस सीट पर पिछले लोकसभा चुनाव में खुद केशव प्रसाद मौर्या ने लगभग 3 लाख मतों के बड़े अंतर से जीत दर्ज की थी .

मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री की सीट पर हार ने भाजपा को दिया कड़वा सन्देश सपाइयों ने एक साथ मनाई होली और दीवाली

सपा की जीत पर पूरे प्रदेश में जश्न का माहौल है और यह जश्न गोरखपुर से लेकर लखनऊ और लखनऊ से लेकर फूलपुर तक देखने को मिल रहा है ,ढोल नगाड़े की धुन पर समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता अबीर गुलाल के रंग में कुछ इस तरह रंगे नजर आ रहे हैं मानो आज उनके लिए होली का त्यौहार हो गया हो ,वही पटाखों की गड़गड़ाहट इस बात का एहसास करा रही है कि पहले लोकसभा चुनाव फिर विधानसभा चुनाव और उसके बाद नगर निकाय चुनाव में करारी हार के बाद हाशिए पर जा चुके प्रदेश के दो बड़े राजनीतिक दल समाजवादी पार्टी और बहुजन समाजवादी पार्टी को मानो संजीवनी सी मिल गई है .

सपा सरकार में मंत्री रहे पवन पांडे ने कहा 2019 में पूरे प्रदेश में लहराएगा सपा का झंडा

फैजाबाद में समाजवादी पार्टी के कार्यालय पर सपा सरकार में राज्य मंत्री रहे तेज नारायण पांडे पवन के नेतृत्व में सपाइयों ने जमकर जश्न मनाया ,अबीर गुलाल उड़े पटाखे जलाए गए मिठाइयां बांटी और इसे लोकतंत्र की जीत बताते हुए आने वाले 2019 में एक मजबूत दावेदारी का दावा सपाइयों ने किया . मीडिया से मुखातिब अयोध्या विधानसभा से पूर्व विधायक पवन पांडे ने कहा कि जनता ने यह दिखा दिया है कि वह मोदी और योगी से खुश नहीं है और अखिलेश के विकास की राह देख रहे हैं आने वाले 2019 के चुनाव में समाजवादी पार्टी जीत का परचम लहराएगी .

Ad Block is Banned