मोहर्रम के गमगीन माहौल में पाक सरज़मी पर दफन हुआ ताजिया

Satya Prakash

Publish: Sep, 21 2018 07:01:46 PM (IST)

Faizabad, Uttar Pradesh, India

फैज़ाबाद : मोहर्रम के मौके पर फैजाबाद में इमाम हुसैन की शहादत की याद बेहद गमगीन माहौल में कर्बला की पाक सरज़मी पर ताजिए दफन किया गए. इस मौके पर पुरे शहर में सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम रहा.

फैजाबाद में इमाम हुसैन की शहादत की याद में बीते 10 दिनों से चल रहे मोहर्रम के आख्रिरी दिन फैज़ाबाद नगर में विभिन्न स्थानों पर रखी गई ताजिया को भी बेहद गमजदा माहौल में कर्बला की पाक सरज़मीं पर दफन किया गया वहीँ इस गमगीन माहौल में आज शिया समुदाय ने खुर्द महल कर्बला व सुन्नी समुदाय ने बड़ी बुआ व सआदतगंज कर्बला में ताजिये दफ़न किये.सुबह से ही निकले जुलुस अलग मार्गो से कर्बला पहुची जहाँ पर हुसैन की याद में नमाज अदा कर ताजिया को सुपुर्द-ए-खाक किया गया.इस दौरान खुर्द महल सहादतगंज व बड़ी बुआ कर्बला स्थल पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गए थे.ग्रामीण क्षेत्रो में भी कर्बलाओ में ताजिये दफ़न किये गये.इस दौरान ताजियादरानो ने सीनाजनी भी की व करतब भी दिखाये.दूसरी तरफ अयोध्या में भी शांतिपूर्ण तरीके से ताजियाओ को जिला प्रशासन ने दफ़न करवाया.

 

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned