scriptगोरा बनने की चाहत में 13 साल की दो बच्चियों ने उठाया ऐसा कदम की हैरान है पुलिस | Two girls missing from Inayat Nager Faizabad found in Mumbai | Patrika News

गोरा बनने की चाहत में 13 साल की दो बच्चियों ने उठाया ऐसा कदम की हैरान है पुलिस

locationफैजाबादPublished: Jul 13, 2018 12:29:51 pm

फैजाबाद के इनायतनगर इलाके की रहने वाली हैं 13 साल की साधना और 11 साल की काजल कारनामा सुन हैरान है पूरा गाँव

Two girls missing from Inayat Nager Faizabad found in Mumbai

गोरा बनने की चाहत में 13 साल की दो बच्चियों ने उठाया ऐसा कदम की हैरान है पुलिस

फैजाबाद : खूबसूरत रंग रूप और गोरा बनने की चाहत हर उस इंसान की होती है जिसका रंग भगवान ने गोरे की जगह थोड़ा सांवला बनाया होता है . लेकिन जरा दिमाग पर जोर डाल कर सोचिए कि अगर सिर्फ गोरा बनने की चाहत किसी को अपने घर से हजार किलोमीटर दूर खींच ले जाए और वह भी बिना किसी को बताए और बिना किसी के साथ के तो यह बेहद चौंकाने वाली बात भी हो सकती है . ऐसा ही एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है फैजाबाद जिले के ग्रामीण क्षेत्र इनायत नगर इलाके में ,जहां पर 13 साल और 11 साल की दो मासूम बच्चियां सिर्फ इसलिए अपना घर छोड़कर मायानगरी मुंबई के लिए रवाना हो गई क्योंकि उन्हें खुद को खूबसूरत बनाना था और गोरा बनना था . खुशकिस्मती इस बात की थी कि उनके लापता होने के बाद सीसीटीवी फुटेज से उनके जाने की जानकारी मिल गई और तत्काल हरकत में आई इलाके की पुलिस ने मुंबई में बच्चियों के रिश्तेदारों से संपर्क साध कर दोनों बच्चियों को सकुशल बरामद कर लिया है और अब उन्हें वापस मुंबई से फैजाबाद लाने के प्रयास किए जा रहे हैं .
फैजाबाद के इनायतनगर इलाके की रहने वाली हैं 13 साल की साधना और 11 साल की काजल कारनामा सुन हैरान है पूरा गाँव

पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक इनायत नगर थाना क्षेत्र के ईट गांव की रहने वाली दो नाबालिग बच्चियों जिनमें 13 साल की साधना पुत्री धर्मवीर और 11 साल की काजल पुत्री राकेश बीते 8 जुलाई की दोपहर अचानक घर से गायब हो गई . काफी देर तक उनकी तलाश हुई लेकिन जब वह नहीं मिली तो इसकी लिखित शिकायत पुलिस को दी गई जिसके बाद एसएसपी फैजाबाद मनोज कुमार के निर्देशन में पुलिस अधीक्षक ग्रामीण संजय कुमार मिल्कीपुर इनायत नगर थाने के प्रभारी दुर्गेश मिश्र सहित पुलिस टीम ने संभावित स्थानों पर बच्चियों की खोज की लेकिन उनका कुछ पता नहीं चला . जिसके बाद इलाके के पेट्रोल पंप पर लगे सीसीटीवी फुटेज से दोनों बच्चियों के एक वाहन में सवार होकर जाने की वीडियो मिली . इसी आधार पर जब जांच पड़ताल शुरू हुई तब पता चला कि दोनों बच्चियां मुंबई के लिए रवाना हो गई है .इसके बाद मुंबई में बच्चियों के रिश्तेदारों से संपर्क साध कर दोनों बच्चियों को मुंबई से बरामद किया गया है . जिसमें मुंबई में रहने वाले बच्चियों के रिश्तेदारों ने अहम भूमिका निभाई . पुलिस ने बताया कि दोनों बच्चियों ने बताया कि वह प्राइवेट टैक्सी से फैजाबाद जंक्शन पर पहुंची थी जहां से साकेत एक्सप्रेस ट्रेन में बैठकर वह मुंबई चली गई . फिलहाल बच्चों के सकुशल मिल जाने से परिजनों ने राहत की सांस ली है . लेकिन बेहद कम उम्र की दो मासूम बच्चियों की इस हरकत से परिवार और गांव वाले भी नाराज हैं .
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो