scriptअनोखा कारोबार-भारत में दाना खाते ये कबूतर, चतुराई से फंसाते उनको विदेश में | Pigens eat nuts in india, peoples caught in their cheating | Patrika News

अनोखा कारोबार-भारत में दाना खाते ये कबूतर, चतुराई से फंसाते उनको विदेश में

locationफैजाबादPublished: Nov 06, 2016 09:26:00 am

Submitted by:

raktim tiwari

कई बेरोजगारों को नौकरियां के लिए विदेश में ले जा रहे ये लोग। बड़े शहरों और गांवों में बड़े पैमाने पर धड़ल्ले से चल रहा इनका कारोबार।

fake insurance company,  87 arrested, gang members

fake insurance company, 87 arrested, gang members, delhi, uttar pradesh, ICICI Life Insurance Prudential, police, gang nabbed, online fraud, crime

बेरोजगारों को विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर झांसा देकर लाखों रुपए की ठगी का मामला सामने आया है। 

गृह मंत्रालय के सूचना पर हरकत में आई जिला पुलिस ने सदर कोतवाली थाना क्षेत्र में अवैध रूप से संचालित एजेंसी के संचालक को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उसे अदालत में पेशकर दो दिन के रिमांड पर लिया। पुलिस अब तक विदेश भेजे जा चुके युवकों की पड़ताल में जुटी है।
पुलिस के अनुसार केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने अजमेर में केसी कॉम्पलेक्स में कॅरियर बिगनिंग नाम कू एजेंसी से विदेश में नौकरी के नाम पर बेरोजगार युवकों को भेजे जाने की जानकारी दी। 

मुख्यालय से मिले पत्र पर एसपी नितिनदीप ब्लग्गन ने कोतवाली थानाप्रभारी अशोक कुमार मीणा को मामले की पड़ताल के आदेश दिए। पुलिस की पड़ताल में सुभाष उद्यान के सामने स्थित कॉम्पलेक्स में सतगुरु टोटल सर्विसेस प्राइवेट लिमिटेड की आड़ में कॅरयर बिंगनिंग नाम से कम्पनी का संचालित किया जाना पाया। 
पुलिस की जांच में कम्पनी फर्जीवाड़े से संचालित की जाना सामने आई। पुलिस ने चौरसियावास रोड बालाजी नगर निवासी विमलेश उर्फ विजय पुत्र दुर्गेश अग्रवाल को धोखाधड़ी व इमिग्रेशन एक्ट में गिरफ्तार कर लिया। आरोपित से पुलिस विदेश भेजे गए युवकों के दस्तावेज बरामदगी के प्रयास में जुटी है।
अब तक सिर्फ चार

पुलिस की प्रारंभिक पड़ताल में विमलेश ने बताया कि उसने तीन माह पहले काम शुरू किया। अब तक उसने चार युवकों को विदेश भेजा है। एक युवक दक्षिण भारत का है जबकि अन्य तीन राजस्थान के हैं। उसने बताया कि वह मुम्बई की कम्पनी के लिए काम करता था। उसे लाइसेंस की प्रक्रिया का अंदाजा नहीं था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो