scriptगलत रास्ते से जा रहे बालू लदे ट्रक ने मासूम को रौंदा ग्रामीणों ने दो ट्रक फूंकी जमकर काटा बवाल | Villagers did ruckus After death of innocent child in Faizabad | Patrika News

गलत रास्ते से जा रहे बालू लदे ट्रक ने मासूम को रौंदा ग्रामीणों ने दो ट्रक फूंकी जमकर काटा बवाल

locationफैजाबादPublished: Nov 27, 2017 02:45:03 pm

ओवरलोडिंग कर गाँव के रास्ते आते जाते हैं बालू लदे ट्रक बनी रहती है हादसे की संभावना

Villagers did ruckus After death of innocent child in Faizabad

UP 100

फैजाबाद . जिले के ग्रामीण क्षेत्र रौनाही थाना क्षेत्र में सरयू किनारे थरेरु बालूघाट से बालू लादकर जा रहे ओवरलोड ट्रक ने देर रात सराय नामू के पास एक किशोर को रौंद दिया जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई,इस दर्दनाक घटना के बाद मासूम की मौत से गुस्साए ग्रामीणों ने बालू लदे दो ट्रकों में आग लगा दी और सरायनामू मार्ग को जाम कर दिया. घटना के बाद सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने जब राहत और बचाव कार्य शुरू किया तो नाराज़ ग्रामीणों ने मौके पर पहुंची पुलिस को भी दौड़ा लिया और यूपी 100 के पीआरवी वाहन को भी क्षतिग्रस्त कर दिया. वहीँ घटना की सूचना पाकर कवरेज के लिए घटनास्थल पर पहुंचे एक स्थानीय अख़बार के पत्रकार को भी आक्रोशित ग्रामीणों ने पीट दिया . इस बड़ी घटना में रौनाही पुलिस ने दो अज्ञात ड्राइवरों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज कर लिया है वहीं दूसरी तरफ थरेरु बालू घाट के पट्टा धारक ज्ञान चंद्र जायसवाल उनके दो पार्टनर सुधीर सिंह व सोहावल के ब्लॉक प्रमुख फिरदौस खान के खिलाफ भी पुलिस ने केस दर्ज किया है .
ओवरलोडिंग कर गाँव के रास्ते आते जाते हैं बालू लदे ट्रक बनी रहती है हादसे की संभावना

बताते चलें कि पुलिस ने जिन दो लोगों के खिलाफ मुकदमा कायम किया है उनमे ब्लॉक प्रमुख फ़िरदौस खान बसपा नेता फिरोज खान गब्बर के भाई हैं. इस घटना को लेकर जिलाधिकारी डॉ अनिल कुमार पाठक ने पूरे मामले पर एसडीएम सोहावल को जांच के आदेश दिए हैं. दरअसल ग्रामीणों का आरोप है कि अवैध खनन व ओवरलोडिंग पुलिस की मिलीभगत से हो रही है और रात में भी पोकलैंड मशीनों से बालू की खुदाई भी हो रही है और हाईवे पर आने के लिए सरायनामू मार्ग से ही ओवरलोड ट्रकें निकलती है जिसके चलते गांव में खेल रहे बच्चे इन ट्रको की चपेट में आ जाते हैं. ग्रामीणों की मांग है कि इन ट्रकों को सरायनामू मार्ग से ना लाया जाए ताकि ग्रामीण व उनके बच्चे इन ओवरलोड ट्रकों की चपेट में ना आए. जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में सरयू किनारे गलत तरीके से बालू खनन के मामले लगातार सामने आ रहे हैं लेकिन प्रशाशन के ढुलमुल रवैये के कारण इस पर रोकथाम नहीं हो पा रही है .

ट्रेंडिंग वीडियो