विनय कटियार का विवादित बयान, कहा जमुना देवी मंदिर तोड़कर बनी जामा मस्जिद

Ruchi Sharma

Publish: Dec, 07 2017 12:51:38 (IST)

Lucknow, Uttar Pradesh, India
विनय कटियार का विवादित बयान, कहा जमुना देवी मंदिर तोड़कर बनी जामा मस्जिद

विनय कटियार का विवादित बयान, कहा जमुना देवी मंदिर तोड़कर बनी जामा मस्जिद

फैजाबाद. भारतीय जनता पार्टी के फायरब्रांड नेता और बजरंग दल से जुड़े विनय कटियार ने फिर एक विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा कि मुगल शासकों ने भारत में लगभग 6000 मंदिरों को ध्वस्त कर दिया। इन जगहों पर मस्जिद का निर्माण करा दिया गया। उन्होंने नया बखेड़ा करते हुए कहा कि जमुना देवी मंदिर तोडकऱ दिल्ली में जामा मस्जिद को बनाया गया है।

गौरतलब है कि पहले विनय कटियार ने आगरा के ताज महल को शिव मंदिर बताया था। अब उन्होंने दिल्ली के प्रसिद्ध जामा मस्जिद को जमुना देवी मंदिर बता दिया है। बीजेपी के फायर ब्रांड नेता और सांसद विनय कटियार के इस बयान के बाद लखनऊ में तीखी प्रतिक्रिया हुई है। कई मुस्लिम संगठनों ने कहा है कि कटियार का यह बयान आखिर उस वक्त क्यों आया है जब गुजरात विधानसभा चुनाव में मात्र दो दिन बचे हैं। वे मुस्लिमों के प्रति हिंदुओं को भडक़ाने वाला बयान दे रहे हैं।

तेजों महालय था ताज महल

विनय कटियार ने कहा कि मुगल शासकों ने भारत में लगभग 6000 मंदिरों को ध्वस्त कर दिया जहां मस्जिद का निर्माण करा दिया गया। ताज महल और जामा मस्जिद भी उसी कड़ी में बनाए गए थे। जामा मस्जिद जहां जमुना देवी मंदिर था, वहीं ताज महल 'तेजो महालय' शिव मंदिर था।

राहुल को बताया खिलजी की औलाद


इस बीच जहां बीजेपी के कुछ नेताओं ने राहुल गांधी को बाबर-भक्त और खिलजी की औलाद बताते हुए मंदिर वहीं बनाने की बात कही है। वहीं इससे आगे बढ़ते हुए विनय कटियार ने कांग्रेस नेताओं को बाबर, शाहजहां और औरंगजेब की औलाद बताया है। उन्होंने कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल को निशाने पर लेते हुए कहा कि कपिल सिब्बल ने जो सुप्रीम कोर्ट में बात कही है, वो गलत है. कांग्रेस नहीं चाहती कि सुनवाई समय पर हो और राम मंदिर का निर्माण हो।


गौरतलब है कि सिब्बल ने कहा था कि राम मंदिर निर्माण के मुकदमे पर फैसला साल 2019 लोकसभा चुनाव के बाद हो। विनय कटियार ने कहा कि कांग्रेस हमेशा से इस केस को टालने का काम करती रही है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned