सत्ता में आते ही दो सप्ताह में लागू होगी पुरानी पेंशन योजना:केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने हरियाणा पेंशन बहाली संघर्ष समीति को दिया समर्थन...

By: Prateek

Published: 07 Jan 2019, 06:12 PM IST

(फरीदाबाद,पंचकूला): दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आम आदमी पार्टी सुप्रीमों अरविंद केजरीवाल ने ऐलान किया है कि हरियाणा में आम आदमी पार्टी की सरकार के सत्ता में आते ही पंद्रह दिनों के भीतर कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना को लागू कर दिया जाएगा।


कर्मचारियों को लेना पड़ रहा आंदोलन का सहारा -केजरीवाल

केजरीवाल सोमवार को पंचकूला के शालिमार ग्रांउड में हरियाणा पेंशन बहाली संघर्ष समीति द्वारा किए जा रहे आंदोलन को समर्थन देने पहुंचे थे। केजरीवाल ने पेंशन बहाली की मांग कर रहे कर्मचारी नेताओं से विचार विमर्श करके उनके आंदोलन को सही करार देते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी के उनके संघर्ष में पूरी तरह से उनके साथ है। इस अवसर पर कर्मचारियों से रूबरू होते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हरियाणा में पिछले चार वर्ष से कर्मचारियों की अपनी जायज मांगे पूरी करवाने और अपने अधिकार हासिल करने के लिए धरने-प्रदर्शनों का सहारा लेना पड़ रहा है।

 

दिया दिल्ली का उदाहरण

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हरियाणा समेत पूरे देश का राजनीतिक इतिहास इस बात का गवाह है कि जिस भी सरकार ने कर्मचारियों को परेशान किया है और उनके मांगों को पूरा नहीं किया वह कभी सत्ता में नहीं आई। जिस सरकार में कर्मचारी दुखी होंगे वह सरकार कभी नहीं चल सकती। आप सुप्रीमों ने कहा कि हरियाणा में जिस दिन आम आदमी पार्टी की सरकार सत्ता में आएगी तो पंद्रह दिनों के भीतर कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना को लागू कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार ने दिल्ली में भी कर्मचारियों की पेंशन योजना को लागू किया है, जिसे केंद्र सरकार ने अटका रखा है।

Arvind Kejriwal
Show More
Prateek Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned