scriptसत्ता में आते ही दो सप्ताह में लागू होगी पुरानी पेंशन योजना:केजरीवाल | arvind kejriwal says AAP will give Pension in Haryana | Patrika News

सत्ता में आते ही दो सप्ताह में लागू होगी पुरानी पेंशन योजना:केजरीवाल

locationफरीदाबादPublished: Jan 07, 2019 06:12:48 pm

Submitted by:

Prateek

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने हरियाणा पेंशन बहाली संघर्ष समीति को दिया समर्थन…

aap

aap

(फरीदाबाद,पंचकूला): दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आम आदमी पार्टी सुप्रीमों अरविंद केजरीवाल ने ऐलान किया है कि हरियाणा में आम आदमी पार्टी की सरकार के सत्ता में आते ही पंद्रह दिनों के भीतर कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना को लागू कर दिया जाएगा।


कर्मचारियों को लेना पड़ रहा आंदोलन का सहारा -केजरीवाल

केजरीवाल सोमवार को पंचकूला के शालिमार ग्रांउड में हरियाणा पेंशन बहाली संघर्ष समीति द्वारा किए जा रहे आंदोलन को समर्थन देने पहुंचे थे। केजरीवाल ने पेंशन बहाली की मांग कर रहे कर्मचारी नेताओं से विचार विमर्श करके उनके आंदोलन को सही करार देते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी के उनके संघर्ष में पूरी तरह से उनके साथ है। इस अवसर पर कर्मचारियों से रूबरू होते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हरियाणा में पिछले चार वर्ष से कर्मचारियों की अपनी जायज मांगे पूरी करवाने और अपने अधिकार हासिल करने के लिए धरने-प्रदर्शनों का सहारा लेना पड़ रहा है।

 

दिया दिल्ली का उदाहरण

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हरियाणा समेत पूरे देश का राजनीतिक इतिहास इस बात का गवाह है कि जिस भी सरकार ने कर्मचारियों को परेशान किया है और उनके मांगों को पूरा नहीं किया वह कभी सत्ता में नहीं आई। जिस सरकार में कर्मचारी दुखी होंगे वह सरकार कभी नहीं चल सकती। आप सुप्रीमों ने कहा कि हरियाणा में जिस दिन आम आदमी पार्टी की सरकार सत्ता में आएगी तो पंद्रह दिनों के भीतर कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना को लागू कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार ने दिल्ली में भी कर्मचारियों की पेंशन योजना को लागू किया है, जिसे केंद्र सरकार ने अटका रखा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो