scriptसलमान की हत्या करा कर बॉलीबुड में खौफ पैदा करना चाहता था गैंगस्टर लॉरेंस विश्नोई | Gangster Lawrence Vishnoi wanted killing Salman for terror bollybood | Patrika News

सलमान की हत्या करा कर बॉलीबुड में खौफ पैदा करना चाहता था गैंगस्टर लॉरेंस विश्नोई

locationफरीदाबादPublished: Aug 21, 2020 06:33:21 pm

Submitted by:

Yogendra Yogi

(Haryana News ) कुख्यात गैंगस्टर लारेंस विश्नोई (Notorious gangster Lawrence ) ख्यातनाम अभिनेता सलमान की हत्या ( Gangster Lawrence Wants to kill Salamn) करके बॉलीबुड में अपना खौफ पैदा करना (Lawrence wants create terrror in bollybood ) चाहता था। गैंगस्टर विश्नोई जोधपुर में सलमान खान के हिरण शिकार प्रकरण से दुखी था। गौरतलब है कि विश्नोई समाज वन्यजीवों के प्रति बच्चों की तरह लगाव रखता है। जनवरी 2020 मे मुंबई में सलमान खान की रेकी कराई।

सलमान की हत्या करा कर बॉलीबुड में खौफ पैदा करना चाहता था गैंगस्टर लॉरेंस विश्नोई

सलमान की हत्या करा कर बॉलीबुड में खौफ पैदा करना चाहता था गैंगस्टर लॉरेंस विश्नोई

फरीदाबाद(हरियाणा): (Haryana News ) कुख्यात गैंगस्टर लारेंस विश्नोई (Notorious gangster Lawrence ) ख्यातनाम अभिनेता सलमान की हत्या ( Gangster Lawrence Wants to kill Salamn) करके बॉलीबुड में अपना खौफ पैदा करना (Lawrence wants create terrror in bollybood ) चाहता था। गैंगस्टर विश्नोई जोधपुर में सलमान खान के हिरण शिकार प्रकरण से दुखी था। गौरतलब है कि विश्नोई समाज वन्यजीवों के प्रति बच्चों की तरह लगाव रखता है। हिरण मारने के मामले को लेकर रंजिशन लॉरेंस विश्नोई व संपत नेहरा ने राहुल से मुंबई में सलमान खान की जनवरी 2020 में रेकी कराई। उसके मुंबई से लौट कर आते ही लॉकडाउन लग गया। इस वजह वह वह अपने मकसद में कामयाब नहीं हो सके।

शार्प शूटर है राहुल उर्फ सांगा
फरीदाबाद के एसजीएम नगर में 24 जून को हुई राशन डीलर प्रवीन की हत्या के मुख्य आरोपी राहुल उर्फ सांगा उर्फ बाबा को क्राइम ब्रांच डीएलएफ की टीम ने 15 अगस्त को उत्तराखंड से धर दबोचा था। चार दिन की पुलिस रिमांड के दौरान उसने कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं। उन्हीं में एक बड़ा खुलासा सलमान की हत्या की योजना भी शामिल है। राहुल उर्फ सांगा लॉरेंस व संपत नेहरा गैंग का शार्प शूटर हैं।

वाट्सअप व फेसबुक पर जुड़ा है गैंग
इस गिरोह के बदमाश वॉट्सऐप ग्रुप और फेसबुक के जरिये आपस में बातचीत करते हैं। यह गिरोह काफी बड़ा बन चुका है। राहुल सांगा इस गिरोह से जेल में बंद होने के दौरान जुड़ा था। आरोपी ने 24 जून को अपने साथी पलवल के राम नगर निवासी मनीष उर्फ मुल्ला, भारत, पलवल की फूल विहारी कॉलोनी निवासी रोहित और करनाल निवासी आशीष उर्फ आशु के साथ मिलकर प्रवीण हत्याकांड को अपनी निजी रंजिश की वजह से अंजाम दिया था।

मुखबरी के शक में की थी हत्या
उसे शक था कि 2018 में प्रवीन ने पुलिस से मुखबिरी कर उसे अवैध हथियार के साथ गिरफ्तार करवा दिया था। उस समय सांगा ईएसआईसी में संविदा पर नौकरी करता था। तभी से वह प्रवीन से रंजिश रखने लगा था। इसी कारण अपने साथी रोहित, आशीष, भरत और मनीष के साथ मिलकर 24 जून को प्रवीन की उसके घर में घुसकर हत्या कर दी थी। उसके चारों साथियों को पूर्व में ही गिरफ्तार किया जा चुका है।

मिर्च फेंक कर छुड़ाया था गैंगस्टर शेटटी को
राहुल उर्फ सांगा शातिर बदमाश है। उसने कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई व संपत नेहरा के कहने पर जनवरी 2020 में मुंबई जाकर सलमान खान की रेकी की थी। इस रेकी का इनपुट उसने राजस्थान की जेल में बंद अपने आका लॉरेंस बिश्नोई को दिया था। इसके अलावा दिसंबर 2019 में राहुल उर्फ सांगा पुलिस की आंख में मिर्च पाउडर झोंक कर कुख्यात गैंगस्टर नरेश शेट्टी को पुलिस अभिरक्षा से छुड़ाकर ले गया था।

पुलिस पर फायरिंग कर शातिर को छुड़ाया था
इसी साल एक फरवरी को नरेश शेट्टी ने कपिल व अपने अन्य साथी के साथ फरीदाबाद-गुरुग्राम रोड पर कैदी वाहन पर फायरिंग कर संदीप उर्फ काला जठेड़ी को पुलिस अभिरक्षा से छुड़ा लिया था। बाद में फरीदाबाद पुलिस ने नरेश सेट्टी व उसके साथियों को मुठभेड़ के बाद दबोच लिया था, मगर संदीप उर्फ काला जठेड़ी भाग जाने में सफल रहा था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो