scriptलोकसभा चुनाव के लिए भाजपा में मैराथन मंथन,आम चुनाव लड़ने के मुड में नहीं राज्य सरकार का कोई भी मंत्री | haryana bjp doing meeting for select candidates for upcoming elections | Patrika News

लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा में मैराथन मंथन,आम चुनाव लड़ने के मुड में नहीं राज्य सरकार का कोई भी मंत्री

locationफरीदाबादPublished: Mar 06, 2019 07:34:42 pm

Submitted by:

Prateek

सीएम,बराला व मिश्र ने की संभावित प्रत्याशियों पर चर्चा
मोदी व शाही की रैलियों पर तैयार किया खाका

cm file photo

cm file photo

(चंडीगढ़,फरीदाबाद): हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए सत्तारूढ़ भाजपा में बैठकों का दौर शुरू हो गया है। संभावित प्रत्याशियों का पैनल तैयार करने के लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल व भाजपा अध्यक्ष सुभाष बराला ने चुनाव प्रभारी कलराज मिश्र व पार्टी प्रभारी अनिल जैन के साथ मुलाकात की। अब पार्टी द्वारा संगठन को चुनावी मोड पर लगाने के उद्देश्य से नौ मार्च को रोहतक में प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक का आयोजन किया जाएगा।


निकट भविष्य में देश में लोकसभा चुनाव घोषित होने की संभावनाओं के चलते सभी राजनीतिक दल चुनाव की तैयारियों में व्यस्त हो गए हैं। जिसके चलते सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी ने भी प्रत्याशियों के चयन की रूपरेखा तैयार करनी शुरू कर दी है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री मनोहर लाल, भाजपा अध्यक्ष सुभाष बराला ने आज दिल्ली में चुनाव प्रभारी कलराज मिश्र व अन्य वरिष्ठ नेताओं के साथ मुलाकात करके प्रत्येक लोकसभा सीट पर संभावित प्रत्याशियों के बारे में चर्चा की।

 

परफॉर्मेंस को लेकर हुई चर्चा

करीब पांच घंटे चली इस बैठक में अब तक मिले फीडबैक के आधार पर मौजूदा सांसदों की कार्यप्रणाली और प्रदर्शन के बारे में चर्चा की गई। इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व भाजपा अध्यक्ष अमित शाही की चुनावी रैलियों के बारे में भी चर्चा की गई।


लिया जा रहा दावेदारों का फीडबैक

बैठक के बाद भाजपा अध्यक्ष सुभाष बराला ने बताया कि बैठक में संभावित प्रत्याशियों एवं चुनाव लडऩे के दावेदारों पर चर्चा की गई है। दावेदारों के दावों के आधार पर फील्ड से फीडबैक लिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि आज की बैठक में पार्टी हाईकमान से चुनाव में लिए जाने वाले सहयोग के बारे में ड्राफ्ट तैयार किया गया है। बराला के अनुसार आगामी नौ मार्च को रोहतक में प्रांतीय बैठक के दौरान संगठन को चुनावी कार्यक्रमों में शामिल करने संबंधी रणनीति तैयार की जाएगी। उन्होंने बताया कि रोहतक बैठक में चुनावी रणनीति को अमली रूप देकर संगठन की गतिविधियों को तेज कर दिया जाएगा।


किसी मंत्री ने नहीं जताई चुनाव लडऩे की इच्छा

सत्तारूढ़ भाजपा के पास जहां लोकसभा और विधानसभा चुनाव लडऩे के इच्छुक नेताओं की सूची खासी लंबी है वहीं प्रदेश के किसी भी मंत्री ने अभी तक लोकसभा चुनाव लडऩे की इच्छा नहीं जताई है। दिलचस्प बात यह है कि कुछ समय पहले तक लोकसभा चुनाव न लडऩे का दावा करने वाले सांसद भी अब दोबारा चुनाव लडऩे को तैयार हो रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो