script

नेपाल के 9 जमातियों को वापस भेजा,  फिलींपींस व इंडोनेशिया के लिए कार्रवाई

locationफरीदाबादPublished: Jun 11, 2020 08:22:17 pm

Submitted by:

Yogendra Yogi

फॉरनर्स एक्ट के (Action in foreigners act ) तहत बरी हुए नेपाल के 9 जमातियों (9 Jamati of Nepal sent back ) को वापस भेज दिया गया है। एक नेपाली जमाती की मृत्यु (One Nepali Jamati had died ) हो चुकी है। इनके साथ ही इंडोनेशिया और फिलीपींस के 18 जमाती भी पकड़े गए थे। पुलिस ने इनके लिए विदेश मंत्रालय को पत्र लिखा है।

नेपाल के 9 जमातियों को वापस भेजा,  फिलींपींस व इंडोनेशिया के लिए कार्रवाई

नेपाल के 9 जमातियों को वापस भेजा,  फिलींपींस व इंडोनेशिया के लिए कार्रवाई

फरीदाबाद(हरियाणा): फॉरनर्स एक्ट के (Action in foreigners act )तहत बरी हुए नेपाल के 9 जमातियों (9 Jamati of Nepal sent back ) को वापस भेज दिया गया है। एक नेपाली जमाती की मृत्यु (One Nepali Jamati had died ) हो चुकी है। ये जमाती दिल्ली के मरकज में शामिल होने नेपाल से आए थे। क्राइम ब्रांच के दल ने 2 अप्रेल को इनकों पकड़ा था। इनके साथ ही इंडोनेशिया और फिलीपींस के 18 जमाती भी पकड़े गए थे। इन सभी के खिलाफ कोरोना संक्रमण को बढ़ावा देने और जांच नहीं कराने का मुकदमा भी दर्ज किया गया था।

कुल 28 जमाती पकड़े थे
इन सभी जमातियों को क्वारेंटाइन किया गया। जांच के दौरान कुछ जमाती पॉजिटिव भी मिले थे। क्वारेंटाइन अवधि पूरी होने के बाद 12 मई को इन जमातियों को पुलिस ने अदालत में पेश किया। इन सभी जमातियों को अदालत ने न्यायिक हिरासत में भेज दिया। अदालत ने फिलीपींस के 10 और इंडोनेशिया के आठ जमातियों को फॉरनर्स एक्ट का उल्लंघन करने के मामले में आरोपित माना, जबकि नेपाल से आए 10 जमातियों को इस एक्ट का आरोपित नहीं माना गया।

विदेश मंत्रालय को लिखा पत्र
नेपाल के जमातियों को वापस भेजने का प्रबंध करने के लिए पुलिस ने विदेश मंत्रालय को पत्र लिखा था। अब विदेश मंत्रालय की मंजूरी के बाद उन्हें बस से नेपाल बॉर्डर तक छोड़ा गया है। आगे जाने का प्रबंध वे खुद करेंगे। नेपाल के एक बुजुर्ग जमाती की मौत हो चुकी है। फिलीपींस व इंडोनेशिया के जमातियों को लेकर भी पुलिस ने विदेश मंत्रालय को पत्र लिखा है। मंत्रालय के निर्देश पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

22 नए कंटेनमेंट जोन
जिला स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना संक्रमण से तीन लोगों की मौत और 55 नए मामलों की पुष्टि की है। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार जिले में अब तक 17 लोगों की मौत संक्रमण से हो चुकी है, जबकि 995 लोग संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। इसी के साथ फरीदाबाद में 22 नए कंटेनमेंट जोन ओर घोषित किए गए हैं। इसके साथ ही जिले में कुल कंटेनमेंट जोन की संख्या बढ़ कर 145 हो गई है। जिला उपायुक्त ने यह सूची जारी की है।

ट्रेंडिंग वीडियो