scriptहरियाणा में ‘आप’ ने मांगे लोस चुनाव के लिए उम्मीदवारों के आवेदन, अध्यापक, रोड़वेज कर्मी व पीएचडी धारक ने भी जताई राजनीति में आने की ईच्छा | Teachers, Roadways workers and PhD holders also want to fight election | Patrika News

हरियाणा में ‘आप’ ने मांगे लोस चुनाव के लिए उम्मीदवारों के आवेदन, अध्यापक, रोड़वेज कर्मी व पीएचडी धारक ने भी जताई राजनीति में आने की ईच्छा

locationफरीदाबादPublished: Mar 09, 2019 08:49:40 pm

Submitted by:

Prateek

आप के पास दस लोकसभा हलकों के लिए आए पौने दो सौ आवेदन,जयहिंद का दावा जल्द होंगे सभी के साक्षात्कार…
 

(चंडीगढ़,फरीदाबाद): प्रदेश में लगातार बढ़ रही राजनीतिक गतिविधियों के बीच अध्यापक, रोड़वेज कर्मचारी ही नहीं बल्कि पीएचडी धारक भी चुनाव लडऩा चाहते हैं। गठबंधन की अटकलों के बीच आम आदमी पार्टी ने अपने स्तर पर लोकसभा चुनाव लडऩे की तैयारी शुरू कर दी है। शनिवार को लोकसभा चुनाव लडऩे के लिए आवेदन की समय सीमा पूरी होने के बाद आम आदमी पार्टी के साथ लोकसभा चुनाव लडऩे के इच्छुक 178 व्यक्तियों ने आवेदन किया है।


हरियाणा में पिछले कई दिनों से आम आदमी पार्टी व जननायक जनता पार्टी के बीच गठबंधन को लेकर अटकलों का दौर चल रहा है। गठबंधन सिरे नहीं चढ़ा तो आम आदमी पार्टी और जननायक जनता पार्टी ने अपने स्तर पर लोकसभा चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है। जिसके चलते आम आदमी पार्टी द्वारा पिछले सप्ताह लोकसभा चुनाव लडऩे के चाहवान व्यक्तियों के पास से आवेदन मांगे गए थे। पार्टी के पास पहुंचे आवेदकों में पार्टी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं के अलावा प्रदेश के हर वर्ग ने आवेदन किए हैं। सूत्रों के अनुसार इन आवेदकों में किसान, पूर्व सैनिक, साइकिल मरम्मत करने वाले, किसान, मजदूर, वकील, डॉक्टर, महिलाएं, पत्रकार, दुकानदार, अध्यापक व इंजीनियर ने भी आवेदन किए हैं। यही नहीं आवेदकों में दो व्यक्ति जहां पीएचडी डिग्री धारक हैं वहीं सेवानिवृत्त पुलिस कर्मी, अद्र्ध सैनिक बल,रोडवेज के कर्मचरियों ने भी आवेदन किया है।

 

आम आदमी पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष नवीन जयहिंद ने बताया कि आज तक किसी भी पार्टी ने इस तरह से आम आदमी के लिए न तो आवेदन नहीं लिए है और न ही इस तरह की आवेदन प्रक्रिया अपनाई है। उन्होंने कहा कि पूरी पारदर्शिता व कार्यकर्ताओं की सहमति से ही लोकसभा प्रत्याशी घोषित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि आवेदकों के साक्षात्कार के बाद ही पैनल तैयार करके हाईकमान को भेजा जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो