scriptफरीदाबाद: देश की तीनों सेना में एक ही परिवार ने बढ़ाया मान | Three armies of the country, the same family has increased the value | Patrika News

फरीदाबाद: देश की तीनों सेना में एक ही परिवार ने बढ़ाया मान

locationफरीदाबादPublished: Nov 30, 2021 07:59:16 pm

Submitted by:

satyendra porwal

फरीदाबाद. देश की तीनों सेना का संगम, गर्व से सेल्यूट और रिश्ता भी परिवार का ही होना संयोग नहीं एक सपना था, जो कड़ी मेहनत से अब पूरा हुआ है। देश की तीनों सेना में एक ही परिवार से तीन सदस्यों का शामिल होना ना सिर्फ एक गांव बल्कि पूरे फरीदाबाद के लिए गर्व की बात है।

faridabad

फरीदाबाद: देश की तीनों सेना में एक ही परिवार ने बढ़ाया मान,फरीदाबाद: देश की तीनों सेना में एक ही परिवार ने बढ़ाया मान

पिता का सपना था, अलग-अलग सेनाओं में देश की करें सेवा : विंग कमांडर नरेंद्र सिंह

फरीदाबाद के गांव सीकरी निवासी विंग कमांडर नरेंद्र सिंह भारतीय वायु सेना में रसद अधिकारी हैं। पत्रिका से बातचीत में विंग कमांडर नरेंद्र सिंह ने बताया कि मेरे दो बेटे हैं। बड़ा बेटा मेजर प्रशांत सिंह भारतीय सेना में बख़्तरबंद कोर अधिकारी हैं और अब 27 नवंबर को ही छोटे बेटे सब लेफ्टिनेंट धनंजय सिंह को भी भारतीय नौसेना की वायु विद्युत शाखा में नियुक्त किया गया है। परिजनों के साथ-साथ फरीदाबाद के लिए भी यह दिन ऐतिहासिक हो गया।
विंग कमांडर सिंह ने कहा कि मेरे पिता महेंद्र सिंह का सपना था कि उनके बेटे और पोते अलग-अलग सेना में भर्ती होकर देश की सेवा करें और अब यह सपना पूरा हो गया है। मेरे दोनों बेटे देश की सुरक्षा के लिए अलग-अलग स्थानों पर तैनात हैं। विंग कमांडर ने बताया कि उनके परिवार के बच्चे, बेटे-पोते देश की सेना में भर्ती होकर आतंकवादियों को धूल चटाएं।
देश की सुरक्षा के लिए सेना में कराएं भर्ती
देश के खासकर हरियाणा के लोगों को अपने बच्चों को देश की सुरक्षा के लिए सेना में भर्ती होकर सेवा करनी चाहिए। विंग कमांडर सिंह ने कहा कि मेरे दोनों बेटों का सपना था कि वे भी पिता की तर्ज पर देश की सुरक्षा और सेवा करें। मेरे पिता महेंद्र सिंह जब अखबार और टीवी चैनलों पर देखते थे कि देश में आतंकवादियों ने कहर ढाया है उस समय वे पूरे परिवार को यह संदेश देते थे कि देश की सुरक्षा में परिवार के बच्चों को भेजना है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो