नए दौर के गांव में क्या-क्या होगा नया, देखिए एक बार...

हरियाणा: बंधवाड़ी के फिरेंगे दिन, मेट्रो स्टेशन की भी योजना
फरीदाबाद/ गुरुग्राम. अब बंधवाड़ी गांव के दिन फिरने वाले हैं। गुरुग्राम-फरीदाबाद रोड पर गांव बंधवाड़ी के पास बनाए गए चार लेन फ्लाईओवर का हाल ही उद्घाटन हुआ। प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने यहां 11.5 करोड़ रुपए की लागत के नवनिर्मित फ्लाईओवर के उद्घाटन के बाद गांव की ऐतिहासिक चौपाल के सौंदर्यीकरण के लिए निजी कोष से 21 लाख रुपए की राशि देने की भी घोषणा की।

By: satyendra porwal

Published: 04 Apr 2021, 07:02 PM IST

गुरुग्राम से फरीदाबाद के बीच है गांव, बनाएगा नए कीर्तिमान

चौटाला ने कहा कि उत्तरप्रदेश में जेवर एयरपोर्ट बनने के बाद गुरुग्राम-फरीदाबाद रोड पर इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा तथा जेवर एयरपोर्ट के बीच सबसे तेज रूट बनेगा। यह सड़क ट्रांसपोर्ट और ट्रेड का नया कीर्तिमान स्थापित करेगी।
तो बंधवाड़ी में भी बनेगा मेट्रो स्टेशन - डिप्टी सीएम
उपमुख्यमंत्री चौटाला ने बंधवाड़ी गांव में ग्रामीण सभा में कहा कि राÓय सरकार फरीदाबाद-गुरुग्राम के बीच मैट्रो रेल सेवा प्रोजेक्ट पर काम कर रही है। यह सेवा जब शुरू होगी तो उस लाइन पर बंधवाड़ी भी एक स्टेशन बनेगा।
बोले चौटाला, अंतरराष्ट्रीय स्तर की खेल सुविधाओं के लिए भी प्रयास
चौटाला बोले, अगर गांव जमीन उपलब्ध करवा दें तो यहां अंतरराष्ट्रीय स्तर की खेल सुविधाएं विकसित करने के लिए वे व्यक्तिगत प्रयास करेंगे।

निर्धारित अवधि से कम समय में फ्लाईओवर तैयार
कोरोना संक्रमण के दौर के बावजूद दो वर्ष की निर्धारित अवधि से भी कम समय में फ्लाईओवर का निर्माण पूरा करवाने के लिए लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को बधाई दी।
हॉटस्पॉट तथा क्रिटिकल टर्न अब नहीं
गुरुग्राम और फरीदाबाद के बीच एक्सप्रेस-वे पर बंधवाड़ी गांव के पास हॉटस्पॉट तथा क्रिटिकल टर्न था, जहां कई सड़क दुर्घटनाएं हुई। यहां तीव्र मोड़ की वजह से लंबा जाम रहता था। फरीदाबाद-गुरुग्राम के बीच मुख्य चौराहे को 'स्टॉप फ्री' बना दिया है।
दो अन्य चौराहे का भी करेंगे सुधार
इस चौराहे के अलावा भी फरीदाबाद-गुरुग्राम मार्ग पर दो अन्य चौराहे और हैं, जिनका सुधारीकरण एनएचएआई से बात कर करवाया जाएगा। फरीदाबाद-गुरुग्राम प्रदेश के मुख्य बिजनेस व औद्योगिक सैंटर हैं। इनके बीच कनेक्टिविटी बेहतर होनी चाहिए।

नए दौर के गांव में क्या-क्या होगा नया, देखिए एक बार...

एक से बढ़कर एक उपलब्धि...
11.5 करोड़ रुपए की लागत से बना नवनिर्मित फ्लाईओवर।
514 मीटर लंबाई और 21 मीटर चौड़ाई का है फ्लाईओवर।
21 महीनों में पूरा हुआ है निर्माण।
21 लाख रुपए राशि बंधवाड़ी चौपाल सौंदर्यीकरण के लिए घोषणा।

satyendra porwal
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned