scriptपंजाब सरकार और पुलिस को धन्यवाद देते हुए गए 1200 कश्मीरी | 1200 KASHMIRI MIGRANTS ENTER JK TODAY from Punjab | Patrika News

पंजाब सरकार और पुलिस को धन्यवाद देते हुए गए 1200 कश्मीरी

locationफरीदकोटPublished: Apr 20, 2020 08:53:23 pm

Submitted by:

Bhanu Pratap

1200 कश्मीरी अप्रवासी 20 दिनों के लिए पठानकोट की संगरोध सुविधा में रहने के बाद जम्मू और कश्मीर रवाना

Kashmiri

Kashmiri

चंडीगढ़ । जम्मू-कश्मीर सरकार द्वारा कश्मीरी प्रवासियों को प्रवेश देने से इनकार करने के बाद पिछले 20 दिनों से पठानकोट में 1,200 कश्मीरी प्रवासी परेशान हैं। इनके लिए पंजाब सरकार और पंजाब पुलिस स्वर्गदूत साबित हुई। सभी कश्मीरी अपने घर लौट गए। इससे पहले उन्होने 20 दिवसीय संगरोध किया। पंजाब सरकार और पुलिस को उनके प्रयासों के लिए धन्यवाद दिया, जिसने इन प्रवासियों को सुविधा और सहायता दिलाई।
नौ आश्रयस्थलों में रखे गए

पंजाब के पुलिस महानिदेशक दिनकर गुप्ता ने बताया कि जम्मू-कश्मीर सरकार ने लॉकडाउन के कारण विभिन्न राज्यों के प्रवासियों को अपने यहां प्रवेश करने की अनुमति देने से इनकार कर दिया था। इसलिए पंजाब सरकार ने उनके लिए 9 आश्रय सुविधाएं प्रदान की हैं। उन्हें भोजन के साथ-साथ दिन और रात का आवास उपलब्ध कराया गया। नियमित स्वास्थ्य जांच और उन्हें दवाओं की नियमित आपूर्ति के लिए चिकित्सा दल तैनात किए गए थे।
पंजाब सरकार के शुक्रगुजार

जम्मू कश्मीर रवाना होने से पहले रामबिन जिले के निवासी ने कहा- “इन अंधेरे दिनों में पंजाब पुलिस 20 दिनों के लिए एक अच्छी मेजबान रही है। अप्रवासियों के अनुसार, पुलिस ने उन्हें भोजन, अन्य आवश्यकताएं, रहने की जगह, चिकित्सा सुविधाएं और उचित स्वच्छता प्रदान की और उन्हें पिछले 20 दिनों तक सुरक्षित रखा। गौरतलब है कि इससे पहले कश्मीरी प्रवासियों के एक बड़े समूह को पंजाब पुलिस ने दिल्ली से जम्मू-कश्मीर को पार करने के लिए अंतर-राज्य सीमा पार करने में मदद की थी। उन्होंने इस महत्वपूर्ण समय के दौरान राधा स्वामी डेरा ब्यास और अन्य संगठनों की मदद के लिए भी धन्यवाद दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो