स्वास्थ्य विभाग में आ रही हैं 4000 नौकरियां, सितम्बर तक होगी भर्ती

स्वास्थ्य मंत्री ने राजपुरा और खन्ना में 2 नये बनाए गए जच्चा -बच्चा अस्पताल लोगों को समर्पित किए

सभी सरकारी अस्पतालों में सी.टी. स्कैन और अल्ट्रा साउंड की सुविधा पीजीआई और एम्स की दर पर मिलेगी

By: Bhanu Pratap

Published: 29 Jun 2020, 08:22 PM IST

फरीदकोट/चंडीगढ़। पंजाब में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह की तरफ से कोविड -19 के खि़लाफ़ शुरु की जंग ‘मिशन फतेह’ की सफलता के लिए स्वास्थ्य विभाग की तरफ से सितम्बर 2020 तक डाक्टरों समेत पैरा मैडीकल स्टाफ और अन्य अमले के 4000 पद भरे जाएंगे। यह जानकारी पंजाब के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण और श्रम मंत्री स. बलबीर सिंह सिद्धू ने एक बयान में दी।

बाबा फऱीद मेडिकल यूनिवर्सिटी करेगी भर्ती

स. सिद्धू ने कहा कि हुनरमंद कर्मचारियों की कमी को पूरा करने के लिए 4000 पदों का एजेंडा मंत्रिमंडल की मीटिंग में रखा जायेगा। स. सिद्धू ने कहा कि पंजाब में कोरोना वायरस और अन्य बीमारियों के साथ लडऩे के लिए हमारे डाक्टरों ने कोरोना योद्धा बनकर बहुत बड़ी सेवाएं प्रदान की हैं। अब सरकारी अस्पतालों में डाक्टरों की कमी पूरी करने के लिए 30 सितम्बर, 2020 तक डाक्टरों की भर्ती बाबा फऱीद मेडिकल यूनिवर्सिटी के द्वारा मुकम्मल कर ली जायेगी।

balbir singh sidhu

15 करोड़ के अस्पताल लोकार्पित

स्वास्थ्य मंत्री स. सिद्धू ने आज मिशन फतेह के अंतर्गत लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने के मंतव्य से राजपुरा और खन्ना में 30 बेड के दो नये बनाए जच्चा-बच्चा स्वास्थ्य संभाल अस्पताल लोगों को समर्पित किये। अति आधुनिक सहूलतों से लैस यह अस्पताल क्रमवार 6 करोड़ और 9 करोड़ रुपए की लागत से बनाए गए हैं। इस मौके पर स्वास्थ्य मंत्री स. बलबीर सिंह सिद्धू ने कहा कि पंजाब निवासियों को भयानक महामारी कोविड -19 से बचाने के लिए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह के नेतृत्व अधीन पंजाब सरकार ने देश भर में सबसे पहले कार्यवाही करते हुये ठोस कदम उठाए, जिसको बाद में पूरे देश में लागू किया गया अब मिशन फतेह के अंतर्गत कोरोना वायरस को हराने के लिए बड़े स्तर पर जंग लड़ी जा रही है। उन्होंने लोगों से अपील की कि वह मिशन फतेह की सफलता के लिए जहाँ ख़ुद एहतियात बरतें वहीं दूसरों को भी मास्क पहनने, हाथ धोने, कोवा एप डाउनलोड करने और आपसी दूरी रखने संबंधी जागरूक करें।

Show More
Bhanu Pratap
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned