scriptपंजाब पूरे देश में PPE kit आपूर्ति के लिए तैयार | Punjab Reddy to supply PPE kit to all states of India latest news | Patrika News

पंजाब पूरे देश में PPE kit आपूर्ति के लिए तैयार

locationफरीदकोटPublished: May 21, 2020 07:50:30 pm

Submitted by:

Bhanu Pratap

-उद्योग मंत्री सुन्दर शाम अरोड़ा ने सभी मुख्यमंत्रियों को लिखा पत्र
-ज़रूरत पडऩे पर वाजिब कीमतों पर पीपीई किट हमसे मंगवाएं

मास्क, फेस शील्ड के बाद अब पीपीई किट भी बनाएगी बरेली पुलिस

मास्क, फेस शील्ड के बाद अब पीपीई किट भी बनाएगी बरेली पुलिस

चंडीगढ़। कोविड-19 के विरुद्ध लड़ाई में सबसे महत्वपूर्ण उपकरण पीपीई (पर्सनल प्रोटेक्शन इक्विपमेंट) किट का पंजाब के उद्योगों द्वारा उत्पादन किया जा रहा है। राज्य के उद्योग मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने सभी मुख्यमंत्रियों को पत्र लिखकर आग्रह किया है कि वे अपने-अपने स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दें कि जब ज़रूरत हो, हमारी इकाई से वाजिब कीमत पर पीपीई ऑर्डर कर सकते हैं।
56 इकाइयों में उत्पादन

पंजाब में लगभग पीपीई किट का उत्पादन करने वाली 56 इकाइयाँ हैं, जिनमें से 54 लुधियाना में स्थित हैं। इन्हें डीआरडीओ द्वारा पर्सनल प्रोटैक्टिव उपकरण (पीपीई बॉडी सूट) और कवरेज बनाने के लिए मंज़ूरी और प्रमाणित किया गया है। इसी तरह कपूरथला और मोहाली में स्थित एक-एक यूनिट को भी प्रमाणित किया गया है। अपने पत्र में अरोड़ा ने उल्लेख किया कि कोविड-19 महामारी के मद्देनजऱ स्वास्थ्य सेवा कर्मचारियों को अपेक्षित मात्रा में अच्छी गुणवत्ता के पर्सनल प्रोटेकशन उपकरण (पीपीई) देना ज़रूरी है। मंत्री ने उनको अपने पत्र में बताया कि सरकारी एजेंसियों की ज़रूरतों को पूरा करने के लिए वह वाजिब दरों पर पीपीई किट औ सप्लाई करने के लिए सहमत हुए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो