script

कपूरथला में 20 दिन में तीसरा शूटआउट, युवक को मारीं तीन गोलियां

locationफरीदकोटPublished: May 19, 2020 09:29:14 pm

Submitted by:

Bhanu Pratap

चंडीगढ़ से आए रिश्तेदारों ने युवक पर दागीं गोलियां
-पुरानी रंजिश के तहत हत्या करने आए थे शूटर

Firing

Firing on yong man in kapurthala

कपूरथला। कपूरथला में मई माह के 20 दिन में तीसरा शूटआउट हुआ है। इस बार चंडीगढ़ से आए रिश्तेदारों ने युवक पर दिनदहाड़े ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। इसमें युवक को तीन गोलियां लगी हैं। युवक घायल होने के बावजूद जान बचाने के लिए शूटरों से भिड़ गया। तीनों गोलियां युवक के शरीर के निचले हिस्से में लगी हैँ। उसे गंभीर घायल अवस्था में सिविल अस्पताल कपूरथला भर्ती कराया गया है। आरोपी घटना को अंजाम देकर मौके से फरार हो गए। शूटआउट की सूचना मिलते ही पुलिस के हाथ-पांव फूल गए हैं और कपूरथला के बक्करखाना एरिया को घेर लिया। जहां पर एसपी, डीएसपी व थाना सिटी एसएचओ पुलिस फोर्स लेकर पहुंचे। इमरजेंसी में तैनात डॉ. डोरिया के अनुसार युवक के शरीर में तीन गोलियां लगी हैं और एक निकाल दी गई है। हालत गंभीर बनी है।
निचले हिस्से में लगीं तीन गोलियां

सिविल अस्पताल में भर्ती जख्मी सन्नी निवासी बकरखाना ने बताया कि वह घर में लेटा हुआ था कि मंगलवार को शाम साढ़े पांच बजे के करीब चंडीगढ़ से दूर के रिश्तेदार आए। आते ही बिना कुछ कहे-सुने एकदम से उस पर रिवाल्वर तान कर फायरिंग शुरू कर दी, जिसमें से तीन गोलियों उसके शरीर के निचले हिस्से पर लगीं। जब उसने उसका मुकाबला किया तो आरोपियों ने उस पर दातर से वार कर दिया। जिसमें वह गंभीर घायल होने के बाद शोर मचाया तो मौके से फरार हो गए।
पांच लोगों को मारने की योजना थी

सन्नी ने बताया कि रंजिश तो उसकी मेहताबगढ़ में रहने वाले एक युवक के साथ थी, लेकिन उनके घर के सामने रहते दूर के रिश्तेदारों के साथ दो दिन पहले झगड़ा हुआ था। उसे शक है कि दोनों दूर के रिश्तेदार को हमला करने के लिए बुलाया है। घायल ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि आरोपियों ने पांच लोगों को मारने का प्लान बनाया गया था, लेकिन उसे घायल करने के बाद दोनों मौके से फरार हो गए।
चार लोगों के खिलाफ रिपोर्ट

मामले की भनक लगते ही एसपी मनदीप सिंह, डीएसपी सब डिवीजन हरिंदर सिंह गिल, एसएचओ सिटी हरिंदर सिंह व अन्य पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए और उन्होंने पूरे मामले को लेकर जांच शुरू कर दी है। एसपी मनदीप सिंह के अनुसार पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। मामले की तफ्तीश की जा रही है। उन्होंने बताया कि जख्मी सन्नी के भाई बंटी के बयान पर संजय व राजू निवासी चंडीगढ़, रणजीत कौर निवासी कपूरथला व एक अज्ञात के खिलाफ थाना सिटी में केस दर्ज कर लिया गया है। पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापामारी तेज कर दी है।
लॉकडाउन के बीच चंडीगढ़ से कैसे पहुंचे कपूरथला

पंजाब में लॉकडाउन चल रहा है। जगह-जगह पंजाब भर में बैरिकेडिंग के साथ स्पेशल नाकाबंदी है। उसके बावजूद दोनों आरोपी असलहा के साथ चंडीगढ़ से इतने नाके पार करके कपूरथला में कैसे पहुंच गए। यह पुलिस के लॉ एंड आर्डर की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान है।

ट्रेंडिंग वीडियो