कड़ी सुरक्षा के बीच हुई टीईटी परीक्षा, दोनों पालियों में 1990 परीक्षार्थियों ने छोड़ी परीक्षा

कड़ी सुरक्षा के बीच हुई टीईटी परीक्षा, दोनों पालियों में 1990 परीक्षार्थियों ने छोड़ी परीक्षा
UP TET 2017

Shatrudhan Gupta | Updated: 15 Oct 2017, 07:59:01 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

पहली पाली से लेकर दूसरी पाली तक बहुत से परीक्षार्थियों को अपने काजग अटेस्ड कराने के चक्कर में परीक्षा छोडऩी पड़ी है।

फर्रुखाबाद. जिले में रविवार को टीईटी परीक्षा सकुशल संपन्न हो गया। इस परीक्षा में 11,590 परीक्षार्थियों को शामिल होना था। प्रथम पाली में सात स्कूलों में तीन हजार 952 परिक्षार्थियों को परीक्षा में बैठना था, लेकिन उसमें 905 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। दोपहर बाद दूसरी पाली में सात हजार 638 परीक्षार्थियों को परीक्षा में शामिल होना था, लेकिन इसमें से एक हजार ८५ ने परीक्षा को छोड़ दिया। दूसरी पाली में 14 कॉलेजों को चुना गया था। सभी कालेजों में दो दो सेक्टर मजिस्ट्रेट, चार पर्वेक्षक की तैनाती की गई थी।

काजग अटेस्ड कराने के चक्कर में कई को छोडऩी पड़ी परीक्षा

पहली पाली से लेकर दूसरी पाली तक बहुत से परीक्षार्थियों को अपने काजग अटेस्ड कराने के चक्कर में परीक्षा छोडऩी पड़ी है। लोग मायूस होकर अपने घर वापस जा रहे थे, वही कुछ परीक्षार्थी जिला विद्यालय निरीक्षक के ऑफिस में अपने कागजों को अटेस्ड कराने पहुंच गए, लेकिन उन्होंने उन लोगों से कहा कि अपने अपने कालेजों से अटेस्ड कराकर लाना चाहिए था। हम अब नहीं कर सकते है। अभ्यर्थी उनके सामने अपने कॅरियर की उनकों दुहाई देते रहे और वह अपनी गाड़ी में बैठ कर अधिकारियों के साथ चले गए। दूसरी तरफ स्कूल प्रशासन बिना अटेस्ड कागजों के उनको अंदर जाने नही दिया है। सुरक्षा के लिए भारी मात्रा में पुलिस फोर्स तैनात किया गया था। साथ ही साथ जो भी परीक्षार्थी कॉलेज के अंदर परीक्षा देने जाते थे उनके मोबाइल व सामान जमा करने के इंतजाम कॉलेज प्रसाशन द्वारा किया गया है पाने के पानी का भी इंतजाम किया गया है।

फोटो स्टेट की दुकानें खुली रहीं...

जिले में 14 कॉलेजों में टीईटी की परीक्षा कराई जा रही है। उसके लिए पहले ही सभी फोटो स्टेट की दुकान चलाने वालों को आदेश दिए गए थे कि परीक्षा के चलते कोई भी दुकान नहीं खोलेगा, लेकिन जिला मुख्यालय के सामने जीजीआईसी व जीआईसी में परीक्षा के दौरान फोटो स्टेट की दुकान खुली देखी गई। जब इस बात को लेकर जिला विद्यालय निरीक्षक से बात की गई तो उन्होंने कहा कि आदेश तो पहले ही जारी कर दिए गए थे, लेकिन यदि कोई भी फोटो स्टेट की दुकान खुली है तो उसको तत्काल बन्द कराया जाएगा।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned