scriptढाई साल के बच्चे ने 3 फुट के सांप को च्विंगम की तरह चबाया, सांप की हो गई मौत, फिर बच्चा… | 2.5 year child chewed snake while playing in Farrukhabad | Patrika News

ढाई साल के बच्चे ने 3 फुट के सांप को च्विंगम की तरह चबाया, सांप की हो गई मौत, फिर बच्चा…

locationफर्रुखाबादPublished: Jun 04, 2023 11:01:13 am

Submitted by:

Priyanka Dagar

Farrukhabad news: फर्रुखाबाद जिले में खेल-खेल में मासूम ने सांप का बच्चा चबा लिया। परिवार बच्चे को आनन-फानन लोहिया अस्पताल लेकर पहुंचे। बच्चे के चबाने से सांप की मौके पर ही मौत हो गई थी।

snake.jpg

खेल-खेल में मासून ने चबाया सांप का बच्चा

Farrukhabad news: यूपी के फर्रुखाबाद में एक अनोखा मामला सामने आया है। यहां एक बच्चे के काटने से साँप की मौत हो गई है। खेल खेल में बच्चे ने सांप को मुँह में पकड़ लिया और अपने दांतों से चबा डाला जिससे सांप की मौके पर ही मौत हो गयी। बच्चा मरा हुआ सांप निगलने ही वाला था कि उसकी दादी वहां पहुंच गई उन्होंने उसका मुंह देखा, तो होश उड़ गए। आनन-फानन में वह बच्चे और मर चुके सांप के बच्चे को पॉलिथीन में बंद करके अस्पताल ले गई। जहां उसे भर्ती कराया। कुछ देर इलाज के बाद परिजन बच्चे को घर ले गए।
आंगन में खेल रहा था बच्चा तभी आ गया सांप
पूरा मामला फर्रुखाबाद जिले के कोतवाली मोहम्मदाबाद क्षेत्र का है। मदनापुर गांव के रहने वाले दिनेश का ढाई साल का बच्चा अक्षय घर के आँगन में खेल रहा था। तभी आंगन में कहीं से एक सांप का बच्चा अक्षय के पास आ गया। अक्षय उसके साथ भी खेलने लगा। खेल-खेल में अक्षय ने सांप को मुँह में पकड़ लिया और उसे खूब चबाया। इससे सांप लहुलूहान हो गया।
सांप ने मौके पर तोड़ा दम
जब अक्षय की दादी सुनीता ने बच्चे को सांप चबाते हुए देखा तो उसने उसके मुँह से सांप के बच्चे को निकला। सांप को गहरा घाव लगा था उसने वहीं मौके पर ही दम तोड़ दिया। बच्चे अक्षय की हालत बिगड़ने पर आनन-फानन में दादी जिला अस्पताल लोहिया लेकर पहुंची और अक्षय का इलाज करवाया। अब बच्चा ठीक है।
डॉ. मोहम्मद अलीम अंसारी ने बताया, कि काफी देर इलाज करने के बाद उसे स्वस्थ घोषित कर दिया है। इसके बाद परिजन बच्चे को लेकर घर चले गए है। मासूम बच्छा अभी दूध ही पीता है। इसीलिए वह सांप के बच्चे को निगल नहीं पाया। अन्यथा बड़ी दुर्घटना हो सकती थी। 3 फुट के सांप का बच्चा मुंह में पूरी तरह से सफेद पड़ गया था। फिलहाल वह पूरी तरह से स्वस्थ है।
नाती अक्षय ने सांप को मुंह से चबा लिया जिससे उसकी मौत हो गईः दादी
दादी से बात की गई तो उन्होंने बताया कि अक्षय मेरा नाती है जिसने सांप को मुंह से चबा लिया जिससे सांप की मौत हो गई। बच्चे के ईलाज के लिए लेकर आए हैं अब बच्चा ठीक है। पहली बार एसा हुआ है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो