Independence Day 2018: ध्वजारोहण कर, सलामी दी, कर्तव्यों को याद दिलाया


Publish: Aug, 15 2018 01:33:15 PM (IST)

Lucknow, Uttar Pradesh, India

फर्रुखाबाद. 72वां स्वतंत्रता दिवस पूरे जिले में उल्लास के साथ समारोह पूर्वक मनाया गया। मुख्य समारोह कलेक्ट्रेट व पुलिस लाइन में हुआ जहां जिलाधिकारी मोनिका रानी ने ध्वजारोहण किया तथा पुलिस लाइन में अतुल शर्मा ने तिरंगे को सलामी दी।
बुधवार को पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार सुबह जिलाधिकारी ने कलेक्ट्रेट स्थित अपने कार्यालय के बाहर ध्वजारोहण किया। इसके साथ ही उन्होंने ब्रह्मदत्त द्विवेदी स्टेडियम में स्कूली बच्चों की रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। विकास भवन गेट से क्रास कंट्री रेस का हरी झंडी दिखाकर शुभारम्भ किया। लोक निर्माण विभाग जेएनबी तिराहे पर बनी भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इसके साथ ही उन्होंने अपनी पत्नी जिला वन अधिकारी भंडारी के साथ अपने कैम्प कार्यालय पर भी ध्वजारोहण किया। कलेक्ट्रेट के सामने नेता जी सुभाष चंद्र की प्रतिमा पर भी माल्यार्पण किया व कलेक्ट्रेट के पार्क में वृक्षारोपण कर उपस्थित स्कूली बच्चों को मिष्ठान एवं उपहार वितरण किये।
वहीं एसपी अतुल शर्मा ने पुलिस लाइन पंहुचकर ध्वजारोहण कर पुलिस कर्मियों को उनके कर्तव्यो से अवगत कराया। विद्यालयों के छात्र- छात्राओं ने खुले आकाश में गुब्बारों को छोड़कर जश्न-ए-आजादी का इजहार किया। आम लोगों के जोश में कोई भी कमी नहीं दिखी।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned