scriptअगर सुबह उठते ही यह सोचकर नीबूं पीते हैं कि वजन घट जाएगा तो हो जाएं सावधान | Side Effect Of Lemon Water In Morning | Patrika News

अगर सुबह उठते ही यह सोचकर नीबूं पीते हैं कि वजन घट जाएगा तो हो जाएं सावधान

locationफर्रुखाबादPublished: Oct 05, 2016 01:51:00 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

वजन घटाने का वो चमत्कारिक तरीका कहीं आपको भारी न पड़ जाए, अगर सुबह उठते ही यह सोचकर नीबूं पीते हैं कि वजन घट जाएगा तो सावधान हो जाएं।

Lemon

Lemon

वजन घटाने का वो चमत्कारिक तरीका कहीं आपको भारी न पड़ जाए, अगर सुबह उठते ही यह सोचकर नीबूं पीते हैं कि वजन घट जाएगा तो सावधान हो जाएं। कहीं आपकी सेहत के साथ खिलवाड़ न हो जाए।
सेहत के साथ हो सकता है खिलवाड़ वजन घटाने का वो चमत्कारिक तरीका कहीं आपको भारी न पड़ जाए, अगर सुबह उठते ही यह सोचकर नीबूं पीते हैं कि वजन घट जाएगा तो सावधान हो जाएं। कहीं आपकी सेहत के साथ खिलवाड़ न हो जाए।
एसिडिटी की समस्या है तो नीबूं का सेवन बिल्कुल न करें। इससे एसिडिटी और बढ़ जाएगी। नीबूं पानी पीने से दातों में पानी लगने की शिकायत है तो नीबूं पानी स्ट्रा से पीएं, क्योंकि दांतों में सेंसटिविटी की समस्या हो सकती है।
ज्यादा नीबूं पानी पीने से पाचन पर असर पड़ सकता है। नीबूं में ऑक्सलेट के कारण किडनी में स्टोन की समस्या हो सकती है। हिडाइड्रेशन भी हो सकता है, क्योंकि इसको पीने से शरीर से सारा पानी यूरीन के रूप में बाहर आ जाता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो