scriptअपराधियों की अब खैर नहीं, महिलाओं-बेटियों के गायब होने पर सीधे दर्ज होगी FIR | ADG Kanpur Zone Ajay Narayan Singh over women crime | Patrika News

अपराधियों की अब खैर नहीं, महिलाओं-बेटियों के गायब होने पर सीधे दर्ज होगी FIR

locationफर्रुखाबादPublished: Nov 25, 2020 01:11:56 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

– फर्रुखाबाद में मीडिया से मुखातिब अपर पुलिस महानिदेशक कानपुर जोन अजय नारायण सिंह ने यह जानकारी दी- उन्होंने कहा कि महिला सशक्तिकरण को सफल करने के लिए एसओजी टीम में भी महिला उप निरीक्षकों व इंस्पेक्टरों की तैनाती की जाएगी

farrukhabad.jpg

अपर पुलिस महानिदेशक कानपुर जोन अजय नारायण सिंह ने कहा कि भ्रष्ट पुलिसकर्मियों की अब खैर नहीं।

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
फर्रुखाबाद. अब महिलाओं व बच्चियों के गायब होने के मामले में गुमशुदगी की सूचना दर्ज होने के बजाय सीधे एफआईआर दर्ज की जाएगी। फर्रुखाबाद में मीडिया से मुखातिब अपर पुलिस महानिदेशक कानपुर जोन अजय नारायण सिंह ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि अब सभी बच्चियों व महिलाओं के गायब होने की तुरंत रिपोर्ट दर्ज की जाएगी। थानाध्यक्ष अधिकारियों को सूचना देने के बाद अपहरणकर्ताओं की गिरफ्तारी का पूरा प्रयास करेंगे। उन्होंने कहा कि महिला सशक्तिकरण को सफल करने के लिए एसओजी टीम में भी महिला उप निरीक्षकों व इंस्पेक्टरों की तैनाती की जाएगी।
एडीजी ने बताया कि सर्दी के मौसम में बावरिया गिरोह के अलावा डकैती व लूट की घटनाएं को ध्यान में रखकर पुलिस को तीन दिन में कार्य योजना तैयार करने की हिदायत दी गई है। सभी थाने के वाहनों के अलावा पीआरबी वाहन थाना क्षेत्र के ग्रामीण इलाकों में भ्रमण करेंगे। साथ ही अराजक तत्वों पर विशेष नजर रखने के साथ उन पर तत्काल कार्यवाही करेंगे। इसके अलावा कई जिलों में जहरीली शराब से मौत को रोकने के लिए शराब माफिया के विरुद्ध शुरू की गई धरपकड़ की कार्रवाई जारी रहेगी।
भ्रष्ट पुलिस अफसरों का होगा तबादला
मीडियाकर्मियों ने एडीजी से सवाल किया कि सरकार के कड़े प्रयास के बावजूद पुलिस में भ्रष्टाचार खत्म नहीं हो रहा है। जवाब में उन्होंने ने कहा कि एक ही स्थान पर तैनात पुलिसकर्मी भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने लगते हैं। खासकर थानों में तैनात सिपाही व मुंशी। ऐसे पुलिसकर्मियों को चिन्हित कर उनका तबादला किया जाएगा।
By- Rajeev Shukla

देखें वीडियो…

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7xp2uw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो