3 हजार अधिकारियों पर मुकदमा दर्ज, 150 अधिकारी निलंबित- अतुल गर्ग

Abhishek Gupta | Updated: 29 Dec 2018, 08:09:03 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

एक निजी कार्यक्रम में पहुंचे भाजपा सरकार के खाद्य एवं रसद पूर्ति मंत्री अतुल गर्ग ने सरकार की उपलब्धियां गिनाई व भ्रष्टाचार में लिप्त अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई के आंकड़े पेश किए।

फर्रुखाबाद. एक निजी कार्यक्रम में पहुंचे भाजपा सरकार के खाद्य एवं रसद पूर्ति मंत्री अतुल गर्ग ने सरकार की उपलब्धियां गिनाई व भ्रष्टाचार में लिप्त अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई के आंकड़े पेश किए। उन्होंने कहा कि हमारे पास में कोई भी लिखित शिकायत नहीं करता है। हमारे पास लोग अपने करीबियों व रिश्तेदारों के ट्रांसफर पोस्टिंग के लिए आते हैं, लेकिन कोई शिकायत नहीं करता है। पिछली सरकारों ने फर्जी राशन कार्डों की लाइन लगा दी थी, वर्तमान में 60 लाख राशन कार्ड बने हैं। वह बिल्कुल सही है क्योंकि यह वह राशन कार्ड हैं जिनको राशन मिलना चाहिए मिल रहा है। पहले अधिकारी व कोटेदार अपने फायदे के लिए चार यूनिट की जगह 8 यूनिट चढ़ाकर राशन की काला बाजारी करते थे। उस पर हमने ब्रेक लगाई है।

3000 अधिकारियों-कर्मचारियों पर मुकदमा दर्ज-

अभी तक हमारी सरकार ने तीन हजार अधिकारियों और कर्मचारियों पर सबूतों के आधार पर मुकदमा दर्ज कराए हैं। वहीं 150 अधिकारियों को निलंबित भी किया गया है। यदि हम बिना सबूत के किसी भी अधिकारी के खिलाफ बोलें और उसपर फर्जी कार्यवाही हुई तो कल को हमें भी कोर्ट में खड़ा होना पड़ सकता है। मेरी जनता से अपील है यदि कोई अधिकारी या कर्मचारी घूस मांगता है, तो मेरी मेल आईडी पर खिलित सबूतों सहित शिकायत दर्ज करा सकते हैं। उसके बाद वह एक कॉलेज के वार्षिक उत्सव में जाकर बाद में निरीक्षण भवन में कार्यकर्ताओं से मुलाकात करने के बाद लखनऊ के लिए रवाना हो गए।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned