scriptस्वास्थ्य केंद्रों का लापरवाही के चलते बुरा हाल, डॉक्टर नहीं देख रहे मरीज | Bad condition due to negligence of health centers | Patrika News

स्वास्थ्य केंद्रों का लापरवाही के चलते बुरा हाल, डॉक्टर नहीं देख रहे मरीज

locationफर्रुखाबादPublished: May 10, 2021 01:48:35 pm

Submitted by:

Neeraj Patel

मरीजों को समय पर न ही एम्बुलेंस मिलती है और न ही डॉक्टर और दवाएं

negligence of health centers

Bad condition due to negligence of health centers

फर्रुखाबाद. यूपी की योगी सरकार लाख दावा करें कि स्वस्थ विभाग में सब कुछ ठीक है लेकिन हकीकत कोसों दूर है। मरीजों को समय पर न ही एम्बुलेंस मिलती है और न ही डॉक्टर और दवाएं। स्वस्थ विभाग की लपरवाही एक मरीज की जान पर बन आई है। मानवता को शर्मसार करने वाला वीडियो उस समय आया, जिस समय प्रदेश सरकार मरीजों को कोरोना काल में हर सुविधा देने की बात कर रही है। वहीं एक भाई अपने बीमार भाई को कबाड़ा ढोने वाले रिक्शे से सीएचसी कमालगंज लेकर पहुंचा। जब अस्पताल में कोई भी डॉक्टर नहीं मिला वह परेशान होकर वापस अपने घर पहुंच गया, लेकिन क्या अस्पताल डॉक्टरों के अंदर मानवता खत्म हो गई है। मुख्यमंत्री के आदेशों की खुलेआम धज्जिया भी उड़ा रहे हैं।

मामला फर्रुखाबाद के नगर पंचायत कमालगंज के मोहल्ला गंगा रोड वाल्मीकि बस्ती का है। यहां के रहने वाले बालकिशन लगभग 15 दिनों से बीमार चल रहे है। उन्होंने बताया कि उनके हाथ मे कांच लग गई थी। उस हाथ में पस पड़ गया है। नगर के कई डॉक्टरों के पास इलाज के लिए गए लेकिन किसी ने मेरा इलाज नहीं किया। जिससे हालत और खराब होती जा रही है। जबसे तबियत खराब हुई है। हमारा कबाड़े का काम भी बंद पड़ा हुआ है। किसी प्रकार से कोई मदद नहीं मिल पा रही है।

ये भी पढ़ें – खुद कोरोना संक्रमित होने के बाद केंद्रीय मंत्री ने महसूस किया दर्द, मरीजों के लिए लगवाया इतना बड़ा ऑक्सीजन टैंक

अस्पताल में नहीं मिले डॉक्टर

बड़े भाई को मौत के करीब देख छोटा भाई परेशान-बीमार मरीज के भाई ने बताया कि जब भाई की तबियत ज्यादा खराब हुई तो मैने 108 एम्बुलेंस पर फोन किया, वह नहीं लगा। जब लगा तो वह लगभग एक घण्टे तक नहीं पहुंची तो मैने अपने कबाड़ा ढोने वाले रिक्शे में बैठाकर अस्पताल पहुंचा। वहां पर कोई डॉक्टर नहीं मिला, लेकिन वहां पर अन्य कर्मचारी मौजूद थे। उन्होंने कहा कि कोई डॉक्टर नहीं है। इनको घर ले जाओ यहां पर इलाज नहीं हो पाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो