scriptइस बार बकरीद और सावन का सोमवार पड़ रहा एक साथ, मुस्लिम समुदाय ने की यह अपील | Bakrid and Sawan Somvar together on 12 august | Patrika News

इस बार बकरीद और सावन का सोमवार पड़ रहा एक साथ, मुस्लिम समुदाय ने की यह अपील

locationफर्रुखाबादPublished: Jul 28, 2019 03:05:19 pm

Submitted by:

Neeraj Patel

सावन के महीने में 12 अगस्त को बकरीद और सावन का सोमवार दोनों एक साथ पड़ने से यूपी पुलिस ने लोगों को सुरक्षा व्यवस्था का आश्वासन दिया हैं।

Bakrid and Sawan Somvar together on 12 august

इस बार बकरीद और सावन का सोमवार पड़ रहा एक साथ, मुस्लिम समुदाय ने की यह अपील

फर्रुखाबाद. जिले में मुस्लिम जमीयत उलेमा ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर नगर मजिस्ट्रेट को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में उन्होंने प्रशासन से अपील की है कि बकरीद और सावन के सोमवार को एक ही दिन देखते हुए सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम करने के लिए प्रशासन से गुहार लगाई है। मुस्लिम जमीअत उलेमा ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर फर्रुखाबाद नगर मजिस्ट्रेट से मुलाकात की और उन्हें ज्ञापन सौंपा।

ये भी पढ़ें – सावन मेला के लिए सजने लगी छोटी काशी, होगा भव्य ऐतिहासिक मेले का आयोजन

दरअसल बकरीद और सावन के सोमवार लगभग एक ही दिन पड़ रहे हैं जिस कारण सावन के सोमवार पर फर्रुखाबाद के पांचाल घाट से कांवरिया जल भरकर गोला गोकर्ण नाथ समेत शहर के अन्य मंदिरों में भगवान शंकर का जलाभिषेक करते हैं। जिसके कारण रास्ते में बकरीद पर जानवरों के बाजार भी लगते हैं, इस वजह से जमीयत उलेमा ने जिला प्रशासन से सुरक्षा की मांग की है।

कावड़िए मंदिरों में करते हैं भगवान शिव का जलाभिषेक

असामाजिक तत्व को देखते हुए जिले का माहौल न बिगड़े इस वजह से जमीयत उलेमा के करीब दो दर्जन लोगों ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर प्रशासन से चाक-चौबंद सुरक्षा की गुहार लगाई है। जिसके बाद नगर मजिस्ट्रेट ने भी मुस्लिम समाज के लोगों को सुरक्षा का भरोसा दिया और शहर का माहौल न बिगड़े इसके लिए पूर्ण सुरक्षा का भरोसा दिया है।

ये भी पढ़ें – Raksha Bandhan 2019 : सावन माह में इस दिन मनाया जाएगा रक्षाबंधन का पर्व, कई वर्षों बाद बना विशेष संयोग

इसके साथ ही जमीयत उलेमा की मांग है कि सुरक्षा की दृष्टि से प्रशासन पांचाल घाट समेत शहर के अन्य हिस्सों में सक्रिय रहे इस दिन कांवड़ यात्रा लेकर कावड़िए मंदिरों में भगवान शंकर का जलाभिषेक करते हैं। इसी दिन बकरीद भी है जिस वजह से कांवड़ियों को कोई असुविधा न हो और बकरीद का त्यौहार भी शांतिपूर्ण तरीके से हो जाए। यही उनकी प्रशासन से मांग है

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो