scriptबारतियों से भरी बस सड़क किनारे खाई में पलटी, 15 घायल | Barat Road Accident kasganj | Patrika News

बारतियों से भरी बस सड़क किनारे खाई में पलटी, 15 घायल

locationफर्रुखाबादPublished: Sep 22, 2016 10:25:00 am

Submitted by:

Sudhir Kumar

जानकारी मिलने पर सीएमओ डा. राकेश कुमार, अपर पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार, सिटी मजिस्ट्रेट शिव बहादुर पटेल और प्रभारी सीएमएस डा. वीके दुबे भी लोहिया अस्पताल गए।

Barat Road Accident kasganj

Barat Road Accident kasganj

कासगंज. यूपी के कासगंज जिले में बरातियों से भरी एक बस ताजपुर रोड पर अनियंत्रित होकर सड़क किनारे खाई में पलट गई। हादसे में सभी बराती चुटहिल हो गए। 15 घायलों को इलाज के लिए कमालगंज और मोहम्मदाबाद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज के लिए भेजा गया। इनमे से 10 की हालत गंभीर होने पर लोहिया अस्पताल रिफर कर दिया गया। यहां से भी एक सबसे अधिक गंभीर घायल को हायर सेंटर के लिए रिफर कर दिया गया।

कासगंज जिले के कस्बा सहावर अंतर्गत मोहल्ला काजी निवासी बन्ने खां के पुत्र शानू की बरात जनपद कन्नौज के सकरावा जा रही थी। बरातियों से भरी एक बस ताजपुर रोड पर रठौरा गांव के निकट काली नदी के पुल के पास खाई में पलट गई। बताया जाता है कि मुख्य मार्ग पर पेड़ की डाल टूटकर गिर गयी थी। इससे बचकर निकलने के लिए चालक ने वाहन को सड़क किनारे उतारा, लेकिन वहां की मिट्टी खिसक जाने के कारण बस पलट गई।

घटनास्थल पर ही चीख पुकार मच गयी। राहगीरों ने घटना की सूचना पुलिस को देने के साथ ही एंबुलेंस को भी दी। मौके पर पहुंची एंबुलेंस ने चार घायलों जुबैद, सालिक, शीलू व मैजिन को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मोहम्मदाबाद पहुंचाया। प्राथमिक उपचार के बाद इन्हें छुट्टी दे दी गयी। इसके अलावा 11 घायलों सत्तार, आरिफ, शबीना, अलीना, इश्तियाक, सीमा, गुड़िया, सबा, इमरान, मुनब्बरी, नेहा को कमालगंज सीएचसी ले जाया गया। बाद में इन सभी को लोहिया अस्पताल भेज दिया गया।

बड़ी संख्या में घायलों के लोहिया अस्पताल पहुंचने से अफरा-तफरी मच गयी। घायल बारातियों के साथ आये लोगों ने पहले एम्बुलेंस के ड्राइवर को पीट दिया और बाद में स्वास्थ्य कर्मचारियों के साथ भी बदसलूकी की। अव्यवस्था की जानकारी मिलने पर सीएमओ डा. राकेश कुमार, अपर पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार, सिटी मजिस्ट्रेट शिव बहादुर पटेल और प्रभारी सीएमएस डा. वीके दुबे भी लोहिया अस्पताल की इमरजेंसी पहुच गए। सभी अधिकारीयों की उपस्थिति में घायलों को प्राथमिक उपचार किया गया। सीएमओ डा. राकेश कुमार ने बताया कि सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों से सभी घायल यहां आ गए हैं। सभी का इलाज किया जा रहा है। एक बाराती के सिर में गंभीर चोट होने पर हायर सेंटर रिफर कर दिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो