scriptशादी का झांसा देकर करता रहा बलात्कार, किसी तरह बनी बात, लेकिन रख दी ऐसी मांग की फिर… | betrayed and raped on the promise of marriage, FIR registered | Patrika News
फर्रुखाबाद

शादी का झांसा देकर करता रहा बलात्कार, किसी तरह बनी बात, लेकिन रख दी ऐसी मांग की फिर…

युवकी ने पी ली डाई, किसी तरह बची जान। परिजनों ने दर्ज कराई रिपोर्ट।
 

फर्रुखाबादDec 31, 2018 / 10:23 pm

Ashish Pandey

farrukhabad

शादी का झांसा देकर करता रहा बलात्कार, किसी तरह बनी बात, लेकिन रख दी ऐसी मांग की फिर…

फर्रुखाबाद. थाना मऊदरवाजा क्षेत्र के एक गांव में थाना जहानगंज के ग्राम नगला कन्हई नगरा निवासी राजेन्द्र सिंह राजपूत के पुत्र कुंदन सिंह शादी करने का झांसा देकर युवती के साथ बलात्कार करता रहा। ऐसा आरोप पीडि़त युवती के घर वालों ने कुंदन पर लगाया है।
थाना क्षेत्र के मोहल्ला अस्तवल तराई निवासी पीडि़त युवती के भाई ने कुंदन सिंह, उसके पिता, मां शारदा देवी एवं बहन नीतू के विरूद्ध मुकदमा दर्ज कराया है। मुकदमे के मुताबिक अस्तवल तराई की युवती के साथ कुंदन सिंह ने शादी करने का वादा किया लेकिन शादी का झांसा देकर कई बार दुष्कर्म किया और कहता रहा कि मैं फौज में 269 इंजीनियर रेजीमेंट केयर आफ 56 एपीओ श्रीनगर में नौकरी करता हूं और तुम्हारे साथ ही शादी करूंगा। जब यह जानकारी परिजनों को हुई तो युवती का पिता परिजनों के साथ कुंदन के घर गया और उसके पिता राजेन्द्र सिंह, मां शारदा देवी से पुत्री की शादी की बात की।
कुंदन के परिजनों ने शादी के लिए हां कर दी और 3 लाख रुपये देकर रूकाई कर दी। जब शादी की तारीख तय करने की बात की गई तो कुंदन के पिता ने कहा कि मैंने दूसरी जगह शादी रोक ली वहां दहेज में अच्छा रुपया मिल रहा है। तब पीडि़त पिता ने अपने रुपये वापस करने को कहा तो आरोपियों ने उन्हे गाली देकर भगा दिया।
कुंदन ने भी शादी करने से युवती से मना कर दिया। साथ ही उसने युवती को धमकाया कि यदि तुमने दुष्कर्म संबंधी किसी से शिकायत की तो तुम्हे जान से मार देंगे। जिससे आहत होकर युवती ने घर मे रखी डाई पीकर आत्महत्या करने का प्रयास किया, लेकिन जानकारी होने पर उसे एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उपचार के बाद घर भेज दिया गया है। परिजन इस बात पर खुलकर बोलने को तैयार नहीं हैं। वही इस्पेक्टर ने बताया कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। जांच की जा रही है। मामला सही पाया जाता है तो आरोपियो को जेल भेजा जाएगा।

Home / Farrukhabad / शादी का झांसा देकर करता रहा बलात्कार, किसी तरह बनी बात, लेकिन रख दी ऐसी मांग की फिर…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो