Teachers Day 2018 : शिक्षक दिवस पर भाजपा नेता नहीं दिखे एक जुट

Teachers Day 2018 : शिक्षक दिवस पर भाजपा नेता नहीं दिखे एक जुट

Mahendra Pratap Singh | Publish: Sep, 06 2018 10:51:58 AM (IST) | Updated: Sep, 06 2018 12:14:27 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

भोजपुर विधायक नागेंन्द्र सिंह राठौर के द्वारा आयोजित कार्यक्रम में सेवानिवृत शिक्षकों व उत्कृष्ट कार्य करने वाले शिक्षकों को सम्मानित किया।

फर्रुखाबाद. जिले में शिक्षक दिवस पर भोजपुर विधायक नागेंन्द्र सिंह राठौर के द्वारा आयोजित कार्यक्रम में सेवानिवृत शिक्षकों व उत्कृष्ट कार्य करने वाले शिक्षकों को सम्मानित किया। साथ ही शिक्षको की समाज के प्रति भूमिका पर भी प्रकाश डाला गया। कार्यक्रम में सांसद मुकेश राजपूत के न आने पर मुख्य अतिथि के रूप में जिलाधिकारी मोनिका रानी व सीडीओ अपूर्वा दुबे पंहुची। उन्होंने प्रशस्ति पत्र देकर शिक्षकों को सम्मानित किया। उत्कृष्ट कार्य करने वाले शिक्षकों में राजेपुर विकास खंड के 10, कमालगंज के 16, कायमगंज के 12, नवाबगंज के 10, मोहम्मदाबाद के 15, शमसाबाद के 10 व बढपुर के 13 शिक्षकों को सम्मानित किया गया।

वहीं रिटायर्ड शिक्षक में मोहम्मदाबाद 20, कमालगंज 10, कायमगंज के 4, राजेपुर के 14, शमसाबाद के 12, बढपुर के 9 व नवाबगंज के 3 शिक्षकों को सम्मानित किया गया।

बेसिक शिक्षा में सुधार की जरूरत

भोजपुर विधायक नागेन्द्र सिंह राठौर ने कहा कि बेसिक शिक्षा में सुधार की जरूरत है। जिस प्रकार से योगी जी सरकारी स्कूलों को मॉडल रूप दे रहे हैं। जो सुविधा प्राइवेट स्कूलो में मिलती है वही सुविधा सरकारी स्कूलों में भाजपा सरकार दे रही है। फिर भी लोग अपने बच्चों के कान्वेंट स्कूलों में क्यों भेज रहे हैं। हमारी सरकार हर गरीब के बच्चे को उच्च शिक्षा देने के लिए अग्रसर है।

विकास के लिए शौचालय व सड़क बनाना जरूरी

वहीं डीएम मोनिका रानी ने कहा कि जिले के विकास के लिए शौचालय व सड़क आदि बनाना जरूरी है लेकिन शिक्षक एक बच्चे को शिक्षित करके समाज में बदलाव लाता है। समाज के वास्तविक शिल्पकार शिक्षक ही होते हैं। वह बच्चे को जिस दिशा में ले जाएं वह शिक्षक पर निर्भर होता है। जो शिक्षक केवल अपने शिष्यों को अपने बेटों की तरह शिक्षा देते हैं। वह बच्चे आगे चलकर उनका नाम रोशन करते हैं। कार्यक्रम की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष सत्यपाल सिंह ने की। पूर्व विधायक कुलदीप गंगवार के साथ जिले के तमाम स्थानीय नेता मौजुद रहे है।

जिले में शिक्षा दिवस पर नहीं दिखी एकता क्यों

विधानसभा भोजपुर विधायक द्वारा योगी के आदेशनुसार शिक्षक सम्मान समारोह का आयोजन जहानगंज क्ष्रेत्र में किया गया लेकिन जिले की सभी विधानसभाओं के शिक्षकों का सम्मान किया गया लेकिन कोई अन्य विधायक इस कार्यक्रम में नहीं पहुंचा उसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि भाजपा सरकार 2019 के लिए कितनी तैयार है। भाजपा का नारा रहा है कि सबका साथ सबका विकास लेकिन जब भाजपा परिवार में ही एक जुट नहीं दिखाई दे रहे हैं तो अन्य लोगों का मुकावला कैसे करेंगे। जिले के सभी विधायक अपनी अपनी कार्य प्रणाली को अलग अलग जनता के सामने पेश कर रहे हैं लेकिन जनता जागरूक है। हकीकत जनता सब जानती है उनको एक साथ मिलकर काम करना चाहिए। तभी उसका नतीजा निकल कर सामने आएगा।

Ad Block is Banned