scriptसरकारी राशन की कालाबाजारी जोरों पर, अफसरों की मिलीभगत से चल रहा था काम | Black marketing of sarkari ration in up | Patrika News

सरकारी राशन की कालाबाजारी जोरों पर, अफसरों की मिलीभगत से चल रहा था काम

locationफर्रुखाबादPublished: Jun 05, 2018 08:34:29 am

Submitted by:

Mahendra Pratap

जिले में कुछ दबंग कोटेदार जनता को राशन न देकर बाजार में बेच रहे हैं।

Black marketing of sarkari ration in up

सरकारी राशन की कालाबाजारी जोरों पर, अफसरों की मिलीभगत से चल रहा था काम

फर्रुखाबाद. जिले में कुछ दबंग कोटेदार जनता को राशन न देकर बाजार में बेच रहे है लेकिन वर्तमान में जनता जागरूक दिखाई दे रही है।एक तरफ भाजपा सरकार गरीबों को उनका राशन पूरा देने के लिए रोजाना बैठक कर रही है। लेकिन कोटेदार अपनी मर्जी से सरकारी राशन को गरीबो में बांट रहे है। जिसमें जिला पूर्ति विभाग पूरा सहयोग कर रहा है। थाना जहानगंज क्षेत्र में सरकारी गेहूं बिकने के लिए जा रहा था तभी किसी ग्रामीण ने 100 डायल को सूचना दी।

कोटे के राशन समेत पिकअप पकड़ी

कोटेदार ने अपनी सेटिंग करना शुरू कर दी फिर ग्रामीणों ने एसपी को घटना से अवगत कराया। फिर यूपी 100 की सूचना पर पुलिस ने 34 पैकेट कोटे के राशन समेत पिकअप पकड़ ली। पिकअप को थाने में खड़ा करवा दिया गया। इसकी सूचना पूर्ति विभाग में दी गई। रविवार को पूर्ति निरीक्षक ने मौके पर जाकर छानबीन की। इंस्पेक्टर ने बताया कि पूर्ति निरीक्षक की रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

कोटेदार राशन की काला बाजारी कर रहे

ग्रामीण ने यूपी 100 को सूचना दी कि भड़ौसा गांव के कोटेदार राशन की काला बाजारी कर रहे हैं। एक पिकअप पर राशन का गेहूं लादकर ले जाया जा रहा है। सूचना मिलते ही यूपी 100 व जहानगंज इंस्पेक्टर वीरपाल सिंह सक्रिय हुए। पुलिस ने 34 पैकेट लदे राशन की पिकअप को पकड़ लिया। राशन समेत पिकअप को थाने में खड़ा करवा दिया गया। इसकी जानकारी जिला पूर्ति अधिकारी को दी गई। पूर्ति निरीक्षक अशोक ने थाने जाकर राशन के बारे में छानबीन की।

जांच के बाद होगी कार्रवाई

पूर्ति निरीक्षक अशोक ने बताया कि भड़ौसा गांव के कोटेदार पर राशन की काला बाजारी का आरोप लगाकर शिकायत की गई थी। पुलिस ने राशन समेत वाहन को पकड़ लिया। उन्होंने एसडीएम सदर को जानकारी दी उसके बाद मैंने जांच की तो गाड़ी में लदा गेहूं सरकारी मालूम हुआ है। कोटेदार का स्टॉक रजिस्टर व वितरण रजिस्टर कब्जे में ले लिया है। जिन उपभोक्ताओं का नाम रजिस्टर में अंकित है उनको राशन दिया गया या नही। जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो