चौकीदारों से मारपीट में एसआई समेत आधा दर्जन सिपाहियों पर मुकदमा

जिला जज के चौकीदार से मारपीट करने के मामले में पुलिस ने कोतवाली फतेहगढ़ के एसएसआई व आधा दर्जन सिपाहियों पर मुकदमा दर्ज कर जाँच शुरू कर दी है।

By: Abhishek Gupta

Published: 24 Jul 2018, 05:10 PM IST

फर्रुखाबाद. जिला जज के चौकीदार से मारपीट करने के मामले में पुलिस ने कोतवाली फतेहगढ़ के एसएसआई व आधा दर्जन सिपाहियों पर मुकदमा दर्ज कर जाँच शुरू कर दी है।

जिला जज के आवास पर तैनात सिपाही महेश कुमार ने दर्ज कराये गये मुकदमे में कहा है कि 22 जुलाई की रात एसएसआई दीपक कुमार सादा कपड़ों में आये। उनके साथ आधा दर्जन सिपाही वर्दी में थे| जिला जज आवास का गेट बंद था। जिससे सभी दीवार कूदकर भीतर दाखिल हो गए। सिपाही ने कहा है कि आवास के चौकीदार सुदीप व पंकज कुमार को एसएसआई दीपक कुमार जीप में डालकर ले गये। कुछ सिपाही चन्दन की लकड़ी काट रहे थे। जब सिपाही महेश ने इसका विरोध किया तो उन्होंने गाली-गलौज कर चौकीदारों को जीप में डाल लिया और ले गये|

ये भी पढ़ें- यूपी पुलिस को दूसरे राज्यों से लेनी पड़ रही मदद, प्रशिक्षण के लिए भेजे जा रहे 28000 कांस्टेबल

सिपाही ने इसकी सूचना आरआई को दी। सिपाही की तहरीर पर कोतवाली फ़तेहगढ़ में एसएसआई दीपक कुमार व आधा दर्जन सिपहियों के खिलाफ 147, 323, 504, 452, 342 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया। प्रभारी निरीक्षक झाँझन लाल सोनकर ने बताया की मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। जाँच की जा रही है।

ये भी पढ़ें- राहुल गांधी की आंख मारने की अदा पर फिदा हुई प्रिया प्रकाश, दे दिया ये बयान

चन्दन की लकड़ी काटने का विवाद काफी पुराना है। इस मुकदमे में कोई अधिकारी बोलने को तैयार नहीं है, लेकिन एक चौकीदार ने अपने शरीर की चोट के निशान कपड़े उतार कर दिखाए हैं। दीपक कुमार कन्नौज में तैनात रहे वहां भी इनके ऊपर चन्दन तस्करी के आरोप लगे थे। आज वहीं आरोप यहां भी एक सुरक्षा कर्मचारी द्वारा लगाए गए हैं। देखना यह होगा कि आखिरकार कार्यवाही किस पर होती है। या फिर पहले के मामलों की तरह ही ये मामाल भी शांत कर दिया जाएगा।

Abhishek Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned