scriptयोगी का फर्रुखाबाद में नही चला जादू, सदर नगर पालिका बीजेपी हारी | cm Yogi Adityanath did not have magic in Farrukhabad nikay chunav | Patrika News

योगी का फर्रुखाबाद में नही चला जादू, सदर नगर पालिका बीजेपी हारी

locationफर्रुखाबादPublished: Dec 01, 2017 08:31:44 pm

Submitted by:

shatrughan gupta

भाजपा सभी सीटों पर अपनी जीत की दावेदारी कर रही थी, उसकी हवा निकल गई है।

yogi

yogi

फर्रुखाबाद. जिले में निकाय चुनाव की मतगणना समाप्त हो गई है, जिसमे वोटिंग से पहले सदर नगर पालिका और अन्य पांचों सीटों पर भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशियों को जिताने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक सभा भी की थी, लेकिन योगी का असर यहां नहीं देखने को मिला। सदर नगर पालिका सीट पर भाजपा उम्मीदवार को करारी हार का मुंह देखना पड़ा है, जिसमे बसपा प्रत्याशी वत्सला अग्रवाल जो कि पूर्व में भी चेयरमैन थी उन्होंने भाजपा प्रत्याशी मिथलेश अग्रवाल को 19, 232 वोटो से हराया है। जिस प्रकार से भाजपा सभी सीटों पर अपनी जीत की दावेदारी कर रही थी, उसकी हवा निकल गई है, जिसका सबूत यह कि कायमगंज नगर पालिका के साथ नगर पंचायत कमालगंज, शमशाबाद में जीत हासिल कर अपनी इज्जत बचाई है। जबकि, भाजपा के चार विधायक, एक सांसद के वर्तमान में सरकार भी है। लेकिन किसी का असर सदर नगर पालिका के साथ मोहम्मदाबाद, कम्पिल की सीटों पर हार का मुंह देखना पड़ा है, जिसमे कायमगंज नगर पालिका अध्यक्ष पद पर बीजेपी के प्रत्याशी सुनील चक ने 6103 वोट पाकर सपा प्रत्याशी को 1795 वोटो से हराया है।
यहां भी भाजपा पस्त

नगर पंचायत कमालगंज से भाजपा प्रत्याशी प्रीति माहेश्वरी ने 2780 वोट पाकर पूर्व चेयरमैन निर्दलीय प्रत्याशी राजबेटी शँखबार 719 वोटो से हराया है। शमशाबाद नगर पंचायत से बीजेपी प्रत्याशी कृष्णा देवी ने 7041 वोट पाकर सपा प्रत्याशी शैला फारूकी को 2091 वोटो से हराया है। नगर पंचायत कम्पिल से सपा प्रत्याशी पूर्व चेयरमैन ने दोबारा 3743 वोट पाकर काग्रेस प्रत्याशी रावेज उर्फ बंटी को 2903 वोटो से हराया है।मोहम्मदाबाद नगर पंचायत से सपा प्रत्याशी हरीश यादव ने 3156 वोट पाकर भाजपा प्रत्याशी ब्रजेश दुबे को 640 वोटो से हराया है।देखना यह होगा कि चुनाव जीतने के बाद कौन जीता हुआ चेयरमैन अपने वादों पर खरा उतरता है।
11200 टेबल पर 56 हजार कर्मचारी

राज्य निर्वाचन आयोग ने चुनावी नतीजों को जल्द सामने लाने के लिए पुख्ता इंतजार किए हैं। प्रदेश के 334 मतगणना स्थानों पर 11,200 टेबल पर 56 हजार कर्मचारी मुस्तैद किए गए हैं। मेयर और अध्यक्ष पद के लिए 6 हजार मतगणना टेबल, जबकि पार्षद और सभासदों के पदों के लिए 5,200 टेबल पर गिनती जारी है। चुनाव के नतीजे मतगणनास्थल से ही आयोग की वेबसाइट http://sec.up.nic.in पर अपलोड करने की व्यवस्था है। इसके बाद आयोग की वेबसाइड से प्रमाणपत्र की कॉपी निकालकर आरओ की हस्ताक्षर के बाद वापस वेबसाइट पर स्कैन करके अपलोड करने का इंतजाम पहली मर्तबा हुआ है। मतगणना पर नजर रखने के लिए सभी मतगणना केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। इसके साथ ही वेबकास्टिंग कराई जा रही है।
वेबसाइट व मोबाइल एप से मिलेंगे सभी नतीजे

राज्य निर्वाचन आयोग की वेबसाइट http://sec.up.nic.in पर रिजल्ट लाइव देखने की सुविधा भी मिली। इसके अलावा स्टेट इलेक्शन कमीशन यूपी नाम से मोबाइल एप के जरिये भी परिणाम उपल्बध रहे। निर्वाचन आयोग की वेबसाइट पर पार्टी आधारित रिजल्ट के साथ-साथ डैशबोर्ड पर 75 जिलों के पदों का विवरण भी मुहैया मिला। गौरतलब है कि पहले चरण में 52.59 फीसदी, दूसरे चरण में 49.30प्रतिशत और तीसरे चरण में 58.72 मतदान हुआ था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो