scriptदबंग सिपाही ने टीटीई को जमकर पीटा, किया था अवैध बसूली का विरोध | Dabang Sipahi beaten to TTE in farrukhabad up crime news | Patrika News
फर्रुखाबाद

दबंग सिपाही ने टीटीई को जमकर पीटा, किया था अवैध बसूली का विरोध

जीआरपी के दबंग सिपाही ने अवैध बसूली का विरोध करने वाले टीटीई की पिटाई कर दी।

फर्रुखाबादJun 11, 2018 / 01:02 pm

Mahendra Pratap

Dabang Sipahi beaten to TTE in farrukhabad up crime news

दबंग सिपाही ने टीटीई को जमकर पीटा, किया था अवैध बसूली का विरोध

फर्रूखाबाद. सुबह दिल्ली से फर्रूखाबाद आने वाली कालिन्द्री एक्सप्रेस में जीआरपी के दबंग सिपाही ने अवैध बसूली का विरोध करने वाले टीटीई की पिटाई कर दी। बवाल होने के कारण बिलम्ब से चल रही ट्रेन करीब डेढ़ घंटे और लेट हो गई। जीआरपी थाना फर्रूखाबाद के सिपाही गम्भीर सिंह व सतेन्द्र सिंह कालिन्द्री एक्सप्रेस में स्कॉड डयूटी पर गए थे। जब ट्रेन दिल्ली से वापस आते समय साहिबाबाद रेलवे स्टेशन पर रूकी तभी यात्रियों से अवैध बसूली का विरोध करने पर सिपाही गम्भीर सिंह ने टुंडला हेड क्वाटर के हेड टीटीई सीपी शर्मा की पिटाई कर दी। श्री शर्मा के साथ शरतलाल मीणा भी टीटीई की डयूटी कर रहे थे। जीआरपी के सिपाहियों ने आरक्षण बोगी एस 4 की सीट नम्बर 7 को अवैध कमाई का अड्डा बनाया है।

सिपाहियों को करीब 2 हजार रूपए की निश्चित आमदनी

इस सीट पर सिपाही 4 यात्रियों को बिना टिकट दिल्ली तक ले जाते है और वहां से वापस फर्रूखाबाद तक लाते है। जिसमें सिपाहियों को करीब 2 हजार रूपए की निश्चित आमदनी होती है। इसके अलावा सिपाही व टीटी रूपए लेकर एक डेढ़ दर्जन यात्रियों को बोगियों में बिना टिकट बैठाते है। नई दिल्ली शाहदरा नंद नगरी निवासी सोनू पुत्र श्रीपाल शाहदरा से शिकोहाबाद जाने के लिए बीती रात कालिन्द्री एक्सप्रेस में सवार हुआ। सोनू को कल होने वाली बहन की शादी समारोह में शामिल होना है। सीट न मिलने पर सोनू ने टीटी से आरक्षण बोगी में बैठाने को कहा। तो टीटीई श्री गर्ग ने सोनू को एस 4 की सीट नम्बर 7 पर बैठा दिया। जब सिपाही गम्भीर सिंह वहां पहुंचा तो उसने सोनू से सीट खाली करने को कहा।

200 रूपए व आधार कार्ड भी छीना गया

सोनू ने बताया कि टीटीई बैठा गए है। तभी दबंग सिपाही गम्भीर सिंह ने सोनू से जबरन 200 रूपए व उसका आधार कार्ड भी छीन लिया। जब थोड़ी देर बाद टीटीई श्री गर्ग वहां पहुंचे तो यात्री को सीट पर बिठाने को लेकर उनका गम्भीर सिंह से विवाद हो गया। इसी दौरान टीटीई श्री गर्ग ने सिपाही से यात्रियों से बसूले गए अवैध रूपए वापस करने को कहा। तो सिपाही ने टीटीई को गालियां देकर जमकर पिटाई कर दी। साहिबाबाद प्लेटफार्म पर यात्री टीटीई व सिपाही से काफी विवाद हुआ। टीटीई व सिपाही ने साहिबाबाद चौकी में रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए तहरीर दी।

सिपाही गम्भीर सिंह ने मां बहन की गंदी गालियां दी

यात्री सोनू ने मीडिया को बताया कि रूपये छीनने वाले सिपाही ने आधार कार्ड वापस कर दिया लेकिन रूपए नहीं दिए। टीटीई ने घटना की जानकारी जीआरपी एसपी के अलावा कंट्रोल रूम व अपने अधिकारियों को दी। टीटीई श्री गर्ग ने बताया कि सिपाही गम्भीर सिंह ने मां बहन की गंदी गालियां देकर जमकर पिटाई की। मुझे यात्रियों ने पिटने से बचाया। सिपाही ने झूठी रिपोर्ट दर्ज कराकर जेल भिजवाने की धमकी दी।

टीटीई से सिपाही का विवाद हुआ

अपमान से क्षुब्ध श्री गर्ग ने बताया कि मुझपर राजीनामा का दबाब डाला गया। मैं राजीनामा नहीं करूंगा। यदि न्याय नहीं मिला तो नौकरी छोड़ दूंगा। श्री गर्ग ने आरोप लगाया कि सिपाहियों ने 15-20 यात्रियों से अवैध रूप से रूपयों की बसूली की थी। चौकी प्रभारी ने घटना की जानकारी जीआरपी फर्रूखाबाद के थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर रनवीर सिंह को दी। विवाद के कारण ट्रेन करीब देढ घंटे खड़ी रही। सुबह 7 बजे फर्रूखाबाद स्टेशन पहुंचने वाली ट्रेन दोपहर 1.35 बजे पहुंची। जीआरपी थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर रनवीर सिंह ने सिपाहियों से घटना के बारे में जानकारी की और घटना से सीओ व एसपी को भी अवगत करा दिया। थानाध्यक्ष श्री सिंह ने बताया कि टीटीई से सिपाही का विवाद हुआ है मारपीट नहीं। अवैध बसूली का भी झूठा आरोप लगाया गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो