scriptपति को नशे में घर को प्लाट दिखाकर कराया बैनामा, दबंगों ने मकान पर किया कब्जा | Dabangon occupyed house in up | Patrika News

पति को नशे में घर को प्लाट दिखाकर कराया बैनामा, दबंगों ने मकान पर किया कब्जा

locationफर्रुखाबादPublished: May 11, 2018 11:49:52 am

Submitted by:

Mahendra Pratap

योगी सरकार लोगों की जमीन कब्जे मुक्त कराने के लगातार आदेश दे रही है लेकिन दबंग लोग आसानी से मकानों को तोड़कर उन पर कब्जा कर रहे है।

Dabangon occupyed house in up

फर्रूखाबाद. योगी सरकार एक तरफ लोगो की जमीन कब्जे मुक्त कराने के लगातार आदेश दे रही है वहीं सरकारी कर्मचारी से मिलकर दबंग लोग आसानी से मकानों को तोड़कर उन पर कब्जा कर रहे हैं। ताजा मामला फर्रूखाबाद में बाईपास पर दबंगो ने दिन दहाडे गरीब विधवा के पक्के मकान को जेसीबी से धवस्त करवाकर उस पर कब्ज़ा कर लिया है। पीडित महिला न्याय के लिये पुलिस के पास भटकती रही। लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की।

योगी सरकार में यह अत्याचार थाना मऊदरवाजा के ग्राम कुइयांवूट निवासी स्व0 दलेल सिंह की पत्नी मीना देवी के साथ हुआ है। मीना देवी के ससुर स्व0 मथुरा प्रसाद का पक्का मकान बाईपास सडक के किनारे लाखों रूपए कीमती था। बेटे दलेल सिंह के जुंआरी व शराबी होने के कारण मथुरा प्रसाद ने बेटे के हिस्से के मकान की बसीयत उसकी पत्नी मीना देवी के नाम कर दी थी।

मीना ने थाने में जाकर रविन्द्र सिंह के विरूद्ध तहरीर दी

गांव के ही दलाल राकेश भान शाक्य आदि ने नशे में करके दलेल सिंह से 6 सितम्बर 2016 को उसके मकान को प्लाट दर्शाकर बैनामा कोतवाली कायमगंज के ग्राम महमदपुर निवासी रविन्द्र सिंह यादव की पत्नी प्रांशुवीर के नाम करवा दिया था। 18 फरवरी 2017 को दलेल सिंह का देहांत हो गया। ससुर के समय से ही मीना ने 5 बच्चों के साथ उसी मकान में रहती थी। मीना दवा लेने कंपिल मायके गयी थी । दबंग रविन्द्र यादव ने करीब देढ दर्जन साथियों के साथ मीना के मकान पर पहुंचे। जिन्होंने जेसीबी से मकान के करीब 5 कमरे ध्वस्त करा दिये। मकान गिराने की जानकारी मिलने पर मीना ने थाने में जाकर रविन्द्र सिंह के विरूद्ध तहरीर दी। मीना ने आरोप लगाया कि मकान गिराकर कीमती सामान गायब कर दिया गया है । पीडित महिला थाने से लेकर जसमई पुलिस चौकी के चक्कर लगाती रही। लेकिन कोई भी पुलिस कर्मी जांच करने तक नहीं गया।

100 नम्बर पर शिकायत दर्ज

जब महिला अपने मकान पर पहुंची थी तब उसने 100 नम्बर पर शिकायत दर्ज कराई। डायल 100 कर्मियों ने महिला को थाने जाने की सलाह दी थी। ग्रामीणों ने बताया कि जब महिला का मकान गिराया जा रहा था ग्राम प्रधान गुड्डू शाक्य भी मौजूद थे। प्रधान गुड्डू शाक्य ने बताया कि मै काफी देर बाद पहुंचा और पीडित महिला का फोन नम्बर तलाशने का प्रयास किया लेकिन महिला का फोन नम्बर नही मिला। जिससे उसे तुरंत ही जानकारी देकर कार्रवाई करवाई जाती।

ट्रेंडिंग वीडियो