scriptजिला प्रसाशन ने हटवाया अवैध अतिक्रमण, दुकानों को क्रेन द्वारा उठावाया | District administration removed illegal encroachment in farrukhabad up | Patrika News

जिला प्रसाशन ने हटवाया अवैध अतिक्रमण, दुकानों को क्रेन द्वारा उठावाया

locationफर्रुखाबादPublished: May 09, 2018 04:19:03 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

कुछ महीनों पहले पुलिस की सह पर मिनी रेस्टोरेंटों को खोलने को लेकर जैसे आंधी आ गई हो हर कोई बॉस की बल्लिया लगाकर अपनी दुकानें खोल ली थी।

District administration removed illegal encroachment in farrukhabad up

फर्रुखाबाद. शहर में अंग्रेजों के जमाने बने मिशन अस्पताल के बाहर नगरपालिका द्वारा कुछ महीनों पहले पुलिस की सह पर मिनी रेस्टोरेंटों को खोलने को लेकर जैसे आंधी आ गई हो हर कोई बॉस की बल्लिया लगाकर अपनी दुकानें खोल ली थी। इन दुकानों पर इटली डोसा,बर्गर,पाव भांजी,दाल बाटी, चाउमीन से लगाकर कई प्रकार की खाने पीने की दुकानें थी। शाम को अंधेरा होने के बाद इन दुकानों पर शराब से लेकर हर प्रकार की खुराफात हुआ करती थी। दूसरी तरफ किसी भी फुटपाती दुकानदार ने नगरपालिका से कोई भी परमिशन नही ली थी। जिससे सरकार राजस्व को चूना लगाया जा रहा था।

दुकानों को क्रेन द्वारा उठाया गया

एसडीएम सदर एवं नगरपालिका ईओ अजीत सिंह ने पुलिस फोर्स के साथ जेसीबी से नालों से लेकर फुटपात पर कब्जा किये लोगों को अपने आप दुकान हटाने के निर्देश दिए लेकिन जिन लोगों ने कुछ घण्टों का समय मांगा उनको समय दिया गया उसके बाद जिन लोगों ने अपनी अपनी दुकानें नहीं हटाई थी। उनको जेसीबी की मदद से नगरपालिका के टैक्टरों में लाद दिया गया। उनके समान को नगरपालिका में जमा करा दिया गया है जो दुकानदार दूसरे राज्यों या नेपाल देश से आकर अपनी दुकानें खोली थी। उन्होंने अपनी दुकानें अपने आप हटा ली है जिन लोगों ने लोहे की दुकान बनाई थी उन दुकानों को क्रेन द्वारा उठाया गया है। नगर पालिका ईओ अजीत सिंह ने बताया कि जिलाधिकारी मोनिका रानी के आदेश पर यह अतिक्रमण हटाया गया है। जिससे यहां पर होने वाली गतिविधियों पर सुचारू रूप से नजर रखी जा सके।

सभी दुकानदारों को नोटिस दिया जा चुका

एक सप्ताह पहले ही सभी दुकानदारों को नोटिस दिया जा चुका था कि अपनी अपनी अवैध दुकाने हटा लें।लेकिन दिया हुआ समय खत्म होने पर यह कार्यवाही की गई है।हकीकत यह है कि नगर पालिका के कर्मचारी ही अतिक्रमण को बढ़ावा देते है।देखना यह होगा कि जो अतिक्रमण हटाया गया है वह जमीन कबतक खाली रहती है साथ ही साथ पुलिस नही लगने देगी दुकाने।दूसरी तरफ लगभग एक दर्जन गरीबो की रोजी रोटी भी बन्द हो गई है जिनके आड़ में धनवान लोगो ने भी दुकाने खोल दी थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो