scriptदीपावली पर आतिशबाजी दुकानदार अपने निर्धारित स्थानों पर ही दुकाने लगाएंः जिलाधिकारी | DM Prakash Bindu ordered to Shopkepper to Diwali fireworks shops put on designated places in Farrukhabad | Patrika News

दीपावली पर आतिशबाजी दुकानदार अपने निर्धारित स्थानों पर ही दुकाने लगाएंः जिलाधिकारी

locationफर्रुखाबादPublished: Oct 18, 2016 07:27:00 am

दीपावली के परम्परागत त्योहार को शांति सद्भाव के वातावरण में मनाने के लिये जिलाधिकारी प्रकाश बिन्दु ने जिला कलेक्ट्रेट फतेहगढ़ के सभागार में आयोजित बैठक में संबंधित अधिकारियों को संबोधित किया ।

diwali

diwali

फर्रूखाबाद। जिलाधिकारी प्रकाश बिन्दु ने दीपावली के परम्परागत त्योहार को शांति सद्भाव के वातावरण में मनाये जाने के लिये जिले में थोक एवं अस्थाई परमीशन वाले आतिशबाजी विक्रेताओं को निर्धारित जगह पर ही आतिशबाजी रखने तथा दुकानों पर बच्चों और दिव्यांगों से विक्री न कराने के साथ ही आकस्मिक दुर्घटनाओं के बचाव के लिये आस-पास बालू व पानी की पर्याप्त व्यवस्थाएं करने के निर्देश दिये।

यह जानकारी प्रभारी जिला सूचना अधिकारी पूरन चंद्र मिश्र ने देते हुये बताया कि दीपावली के परम्परागत त्योहार को शांति सद्भाव के वातावरण में मनाने के लिये जिलाधिकारी प्रकाश बिन्दु ने जिला कलेक्ट्रेट फतेहगढ़ के सभागार में आयोजित बैठक में संबंधित अधिकारियों को संबोधित किया ।

जिलाधिकारी ने जिले के सभी उपजिलाधिकारियों व नगर मजिस्ट्रेट को निर्देश देते हुये कहा कि दीपावली के लिये जनपद के थोक एवं अस्थाई लाइसेंसी के निर्गत किये जाने के समय लाइसेंसी से सभी शर्तों को नियमानुसार पुलिस की आख्या के साथ पूरा कराया जायेगा। उन्होने बताया कि अस्थाई आतिशबाजी की दुकानों के संबंध में, उन्ही स्थानों पर इस वर्ष लगाया जाये जिनका पूर्व से आरक्षण किया गया है।

जिलाधिकारी ने जिले के सभी उपजिलाधिकारियों को अपने क्षेत्र में अस्थाई आतिशबाजी की दुकानों का चेक प्वांइट बनाकर गहन निरीक्षण करने के निर्देश दिये। साथ ही एफ. एस. ओ. को भी फायर ब्रिगेड की गाड़िया अग्नि समय यंत्रों आदि की पूर्ण व्यवस्था रखने के निर्देश दिये। इस बैठक में पुलिस अधीक्षक सुभाष सिंह बघेल के अलावा अपर जिलाधिकारी रामभजन सोनकर, अपर पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार, नगर मजिस्ट्रेट शिव बहादुर सिंह आदि अधिकारीगण मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो