एक बार फिर फेल हुई योगी सरकार की एंटी रोमियो टीम

एक बार फिर फेल हुई योगी सरकार की एंटी रोमियो टीम
anti Romeo team

Shatrudhan Gupta | Updated: 25 Sep 2017, 10:40:20 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

अभी सहारनपुर का छेड़छाड़ मामला को गुजरे कुछ दिन भी नहीं हुए हैं कि उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद में एक युवती के साथ छेड़छाड़ का मामला समाने आया है।

फर्रुखाबाद. अभी सहारनपुर का छेड़छाड़ मामला को गुजरे कुछ दिन भी नहीं हुए हैं कि उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद में एक युवती के साथ छेड़छाड़ का मामला समाने आया है। घटना थाना कमालगंज के ग्राम गदनपुर देवराजपुर की है। बताया जाता है कि कक्षा 10 की छात्रा मोहनी यादव पुत्री सुशिल यादव स्कूल की छुट्टी के बाद अपने घर की और कुछ सहेलियो के साथ जा रही थी, तभी बाइक पर सवार दो युवक प्रदीप श्रीवास्तव निवासी ग्राम सहजु व दीपक कुमार निवासी ग्वालटोली आए और छात्रा को इधर-उधर हाथ लगा कर अगवा करने का प्रयास किया। छात्रा के शोर मचाने पर युवक भागने लगे।

इसी बीच आगे जा रही उसकी स्कूल के छात्रों ने रोकने का प्रयास किया, जिसकी वजह से बाइक अनियंत्रित होकर गिर गई और युवकों को स्कूल के छात्रों ने पकड़ लिया। इसके बाद आरोपियों को सभी स्कूल ले गए और वहां जमकर पिटाई की। सूचना पर पहुंची पुलिस ने आरोपियों को पकड़कर थाने ले गई। अभी हाल ही में पुलिस अधीक्षक ने एंटी रोमियो की चार गाडिय़ों को हरी झंडी दिखाकर स्कूल-कॉलेजों के बाहर मजनूओं को पकडऩे का काम सौंपा था, लेकिन वे फेल साबित हुए।

जिले में तत्कालीन एसपी दयानन्द मिश्रा ने एंटी रोमियो के ऊपर शिकंजा कसने के लिए पूरे जिले में चार गाडिय़ों को हरी झंडी दिखाई थी, लेकिन छेड़छाड़ करने वाले आज भी खुलेआम लड़कियों से छेड़छाड़ कर रहे हंै। यदि छेड़छाड़ करने वाला किसी अच्छे परिवार से होता है तो पुलिस मामले को रफादफा करने में जुट जाती है, जबकि उसको छेडख़ानी करने वालो को जेल भेजना चाहिए था। ऐसा ही एक मामला थाना कमालगंज क्षेत्र में हुआ है। लड़की अपनी स्कूल जा रही थी, तभी रास्ते मे लड़कों ने उसके साथ छेडख़ानी की। रास्ते मे लड़की कुछ नहीं बोली, लेकिन स्कूल में जाकर अपने भाई व टीचर को घटना की जानकारी दी। इसके बाद लड़की के भाई ने उस लड़के को पकड़ लिया और पुलिस को घटना की जानकारी दी।

छेडख़ानी का यह मामला नया नहीं है, जब स्कूलों की छुट्टियां होती हैं तो पहले से स्कूल के आस पास अपनी बाइक से शोहदे खड़े नजर आते हैं। जैसे ही लड़किया अपने घर के लिए पैदल या साइकिल से जाती हैं तो छेडख़ानी करने वाले मन मे जो आता है, लड़कियों से बोलते रहते हंै। पुलिस दावा करती है कि किसी लड़की के साथ कोई छेडख़ानी करने की हिम्मत नहीं कर सकता। फिलहाल अभी तक पुलिस ने एक भी मनचले को नही पकड़ा है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned