फर्रुखाबाद के रमन्ना गुलजारबाग के जंगल में भीषण आग, फायर ब्रिगेड नाकाम, ग्रामीण डरे हुए

ताजा मामला थाना मऊ दरवाजा क्षेत्र के रमन्ना गुलजारबाग के जंगल में अचानक सुबह भीषण आग लग गई।

By: Mahendra Pratap

Published: 03 Apr 2021, 06:32 PM IST

Farrukhabad, Farrukhabad, Uttar Pradesh, India

फर्रुखाबाद. पिछले कई वर्षों से लगातार जंगलों में आग लगने का सिलसिला जारी है। ताजा मामला थाना मऊ दरवाजा क्षेत्र के रमन्ना गुलजारबाग के जंगल में अचानक सुबह भीषण आग लग गई। आग कई किमी के इलाकों में फैल गई। धुएं को देखकर पुलिस को सूचना दी गयी। पुलिस ने मौके की नजाकत को देखते हुए फायर ब्रिगेड को सूचना दी। फायर ब्रिगेड ने तकरीबन 2 घंटे तक लगातार आग बुझाने का प्रयास किया पर फायर ब्रिगेड टीम नाकाम साबित हुई। तब जाकर मौके पर चार फायर ब्रिगेड की अन्य गाड़ियों को बुलाया गया।

मौके पर पिछले 6 घंटे से लगातार जंगल में आग धधक रही है और फायर ब्रिगेड की टीम लगातार आग बुझाने का प्रयास कर रही है लेकिन अभी तक आग पर काबू नहीं पाया जा सका। आग लगने से आसपास के ग्रामीण बेहद ही परेशान है क्योंकि जंगल के पास रिहायशी इलाके भी हैं। और सैकड़ों एकड़ गेहूं की फसल तैयार खड़ी है। जंगल की आग आसपास के इलाकों में फैलती है तो गेहूं की फसल बर्बाद होने की पूरी आशंका बनी हुई है।

हर वर्ष गर्मी के शुरुआती दौर में रमन्ना गुलजारबाग के जंगलों में आग लगना एक सामान्य बात तो बन चुकी है लेकिन ग्रामीणों के सामने जंगल में लगी आग परेशानी का सबब बनती चली जा रही है अभी तक इस मामले में कोई भी अधिकारी बोलने को तैयार नहीं है। जंगल के आसपास के किसान अपनी गेहूं की फसल को पानी डालकर गीला करने में लगे हुए है। यदि कोई भी चिंगारी पकी खड़ी फसल पर गिरी तो उनकी सालभर की मेहनत में आग लग जायेगी।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned