माहौल खराब करने के लिए रखे जा रहे हैं बम, एसपी ने कहा नहीं बचेंगे शरारती तत्व

माहौल खराब करने के लिए रखे जा रहे हैं बम, एसपी ने कहा नहीं बचेंगे शरारती तत्व

Abhishek Gupta | Publish: Oct, 13 2017 10:37:23 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

बम जैसी दिखने वाली वस्तु का पुलिस ने पोस्टमार्टम कर दिया है। स्यामनगर से उठाकर पुलिस लाइन में खाली पड़ी जगह में उसको खोला गया.

फर्रुखाबाद. बम जैसी दिखने वाली वस्तु का पुलिस ने पोस्टमार्टम कर दिया है। स्यामनगर से उठाकर पुलिस लाइन में खाली पड़ी जगह में उसको खोला गया तो उसके अंदर से एक चिप व कुछ तार लगे हुए थे। उसके अंदर मौरंग भरी हुई निकली। यह केवल त्योहार के मौके पर आम जनमानस के अंदर दहशत पैदा करने के लिए किया गया था।जो भी आदमी यह कर रहा है वह सही नहीं कर रहा। एक माह पहले मिले बम जैसे डिवाइस में भी कुछ बारूद डालकर तैयार किया गया था। जिससे लोग परेशान हो गए थे।

उस डिवाइस को नष्ट होने के बाद एसपी मोहित गुप्ता ने बताया कि उस डिवाइस में कुछ नहीं था। केवल माहौल खराब करने के लिए किसी अराजक तत्व ने यह काम किया होगा, लेकिन हमारी पुलिस उसकी तलाश में जुट गई है। जल्द ही वह पकड़ा जाएगा। साथ ही साथ उस डिवाइस से जो सामान मिला है, उसे फोरेंसिक लैब भेजा जा रहा है। ताकि उसकी जांच हो सके। जब वह आदमी पकड़ा जायेगा तो उसके खिलाफ कठोर कार्यवाही की जायेगी।

दहशत गर्दो को पकड़ने में पुलिस नाकाम क्यो-

जिले में हर तरफ शांति का माहौल है। फिर ऐसा कौन है जिसे शांति पसन्द नहीं है। क्या खुशी के माहौल में डर पैदा करना ही उसका काम है। यदि वह ऐसा कर रहा है तो उसके जीवन के लिए अच्छा नहीं है। दूसरी तरफ इस प्रकार के दहशतगर्दी फैलाने वालों को पुलिस तुरन्त पकड़ सकती है जब समाज के लोग पुलिस का खुलकर साथ दे।शहर या मोहल्ले में कोई भी अनजान आदमी दिखाई देता है तो रात में पुलिस को अवगत कराएं।नही तो घर पर बैठकर ही 100 नम्बर डायल को सूचना दे ताकि इस प्रकार से समाज मे माहौल खराब करने वालो को पुलिस पकड़ सके।दूसरी तरफ पुलिस का खौप भी लोगो कर अंदर बना रहता कि यदि मैने पुलिस को सूचना दी तो पुलिस उल्टा हमे ही कही फंसा दे।इसलिए पुलिस के साथ आमजनता खुलकर नही आती है।

क्या करेगी पुलिस-

एसपी मोहित गुप्ता ने आफ रिकार्ड बताया कि शहर में रात व दिन में 1दर्जन से अधिक पुलिस कर्मी केवल इस प्रकार की दहशत फैलाने वालों को पकड़ने के लिए लगाई गई है। उन पुलिस कर्मचारियों को अलग अलग भेष भूषा में तैनात रहने को कहा गया है जिससे उनको कोई पहचान न सके सभी के पास अपने पहचान पत्र होंगे।

Ad Block is Banned