विवाहिता के साथ ससुराल वालों ने किया हद, जेठ ने उसके साथ किया...

विवाहिता के साथ ससुराल वालों ने किया हद, जेठ ने उसके साथ किया...
Farrukhabad Crime

Shatrudhan Gupta | Updated: 22 Nov 2017, 11:14:36 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

जिले में एक विवाहिता के साथ प्रताडऩा का मामला सामने आया है। आरोप है कि विवाहिता को ससुरालवाले दहेज के लिए प्रताडि़त करते हैं।

फर्रुखाबाद. जिले में एक विवाहिता के साथ प्रताडऩा का मामला सामने आया है। आरोप है कि विवाहिता को ससुरालवाले दहेज के लिए प्रताडि़त करते हैं। बताया जाता है कि ससुराल वाले एक लाख रुपए की मांग कर विवाहिता को प्रताडि़त करते थे। वहीं, जेठ ने उसके साथ दुष्कर्म का प्रयास किया। शिकायत करने पर पति ने पत्नी की ही पिटाई कर दी। यह बात पीडि़ता ने अपने मायके वालों को बताया। इसके बाद विवाहिता की मां ने एसपी से इस मामले में कार्रवाई की गुहार लगाई। मामले को गंभीरता से लेते हुए फर्रुखाबाद एसपी ने इस मामले में मोहम्मदाबाद कोतवाल को रिपोर्ट दर्ज करने के आदेश दिए हैं।

पीडि़ता के परिजनों को घर से भगाया

बताया जाता है कि मोहम्मदाबाद कोतवाली क्षेत्र के एक मोहल्ला निवासी महिला ने फर्रुखाबाद एसपी को बताया कि पुत्री का विवाह फतेहगढ़ के मोहल्ला निवासी युवक के साथ धूमधाम से किया था, जिसमें दान दहेज भी दिया, लेकिन ससुराल वाले उससे संतुष्ट नहीं थे। पीडि़ता के मायके वालों का आरोप है कि एक लाख रुपए की मांग कर पुत्री को उसके ससुराल वाले प्रताडि़त करते थे। एक दिन जेठ ने पुत्री को अकेला पाकर उसे दबोच लिया और दुष्कर्म का प्रयास किया। पुत्री ने इसकी शिकायत पति से की तो उसने जेठ से विरोध न जताकर उसी को साथ मारपीट की। यह बात पीडि़ता ने अपने घर वालों को बताया तो वह उससे मिलने उसके ससुराल गए, जहां ससुराल वालों ने यह कहकर भगा दिया कि एक लाख रुपए का इंतजाम करके लाओ तभी पुत्री से मिलने दिया जाएगा। महिला ने आशंका जताई कि यह लोग उसकी पुत्री को गायब भी कर सकते हैं। एसपी ने इस मामले में ससुरालीजनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए।

आखिर महिला ने क्यो ली पुलिस की शरण

जब एक लड़की का मां-बाप उसका विवाह इस विश्वास पर करते हैं कि यह घर छूटने के बाद वह अपने घर अपने पति के भरोसे जा रही है, लेकिन जब उसके ऊपर ससुराल में ही अत्याचार होने लगे तो सबसे पहले अपने मां-बाप को न बताकर अपने पति से आप बीती सुनाती है, लेकिन जब पति ही उसके ऊपर विश्वास न करे तो वह करे तो क्या करे। उसके बाद वह महिला अपनी मां को अपनी परेशानी के बारे में अवगत कराती है। वह लड़की अपने परिवार को छोड़कर पति के भरोसे ही उसके साथ आती है, जब पति ही ऐसा काम करेगा तो वह कहा जायेगी। देखना यह होगा कि पुलिस इस मामले मे अब क्या कार्रवाई करती है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned