14 साल की लड़की से पिता और बाबा मिलकर करते थे ये गंदा काम, जब दूसरी पोती पर भी डाली बुरी नजर, तो फिर...

उत्तर प्रदेश के फर्रूखाबाद जिले में रिश्तों को तार-तार करने वाली घटना सामने आई है, जिसमें खून के रिश्तों ने ही इंसानियत का गला घोंट दिया है।

By: Hariom Dwivedi

Published: 11 Dec 2017, 08:40 AM IST

फर्रूखाबाद. यूपी पुलिस नारी सुरक्षा एवं जागरुकता कार्यक्रम के जरिए आधी आबादी में जोश भरने की कोशिश कर रही है, ताकि बेटियां खुद अपनी ताकत पहचानें और किसी भी परिस्थिति का डटकर मुकाबला कर सकें। लेकिन जब अपने सगे ही हवस के भूखे भेडिये बन जाएं तो भला मासूम बेटियों को कैसे बचाया जा सकेगा। उत्तर प्रदेश के फर्रूखाबाद जिले में रिश्तों को तार-तार करने वाली घटना सामने आई है, जिसमें खून के रिश्तों ने ही इंसानियत का गला घोंट दिया है।

जिले में एक 14 वर्षीय नाबालिग लड़की ने पिता और दादा के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज कराया है। शिकायत में कहा गया है कि पिता दो साल से अपनी ही नाबालिग बेटी को हवस का शिकार बना रहा है, जबकि पिछले आठ महीने से नाबालिग का दादा उसका बलात्कार कर रहा है। पीड़िता ने नानी के साथ थाने में जाकर रिपोर्ट लिखवाई है। पुलिस ने मामला दर्ज आरोपी दादा को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि आरोपी पिता अभी फरार चल रहा है।

पिता-दादा करते थे नाबालिग से रेप
पीड़िता ने बताया कि दोनों आरोपी अक्सर उससे जबरन रेप करते थे। मना करने पर मारते-पीटते थे। उसने बताया कि एक दिन दोनों आरोपियों ने पीड़िता की छोटी बहन (जिसकी उम्र 12 वर्ष है) को भी हवस का शिकार बनाने की कोशिश की, जिसके बाद दोनों बहनें चुपके से अपनी नानी के घर भाग आईं और रो-रोकर अपनी आपबीती सुनाई। इसके बाद नानी ने पुलिस थाने जाकर दोनों आरोपियों के खिलाफ दुष्कर्म की शिकायत दर्ज कराई।

छह साल पहले पीड़िता की मां गुजर गई थी, नानी ने पाला
बच्चियों की नानी ने बताया कि छह साल पहले उनकी बेटी की मौत हो गई थी। इसके बाद उन्होंने दोनों नातिनों को अपने पास ही रख लिया था और उनकी परवरिश की। लेकिन जब बच्चियां बड़ी हुईं तो दामाद ने उनके पालन-पोषण की बात कहकर उन्हें अपने घर ले गया, जहां बच्चियों के पिता और दादा ने उनकी इज्जत तार-तार कर दी। बच्चियां जब भागकर नानी के घर पहुंचीं तो पूरा मामला पुलिस तक पहुंचा।

पुलिस ने नाबालिग किशोरी के दर्ज किए बयान
एसएसपी त्रिभुवन सिंह ने बताया कि शिकायत के बाद पीड़िता के दादा मुरारी और पिता वीरेंद्र पर मुकदमा दर्ज कर आरोपी दादा को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि पिता फरार है, उसे भी जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि पुलिस ने नाबालिग किशोरी के बयान दर्ज कर लिए हैं।

Hariom Dwivedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned