scriptवैक्सीनेशन के लिए आशा बहू के समझाने पर ग्रामीण हुआ आक्रामक, फिर ऐसा हुआ सभी रह गए हैरान | For Vaccination Asha Bahu Understanding To Villagers He angry And Then | Patrika News

वैक्सीनेशन के लिए आशा बहू के समझाने पर ग्रामीण हुआ आक्रामक, फिर ऐसा हुआ सभी रह गए हैरान

locationफर्रुखाबादPublished: Jun 06, 2021 10:43:47 pm

Submitted by:

Arvind Kumar Verma

-वैक्सीनेशन के लिए बुलाने गई आशा बहू पर ग्रामीण हुआ आक्रामक,-गर्दन पकड़कर वार करने के लिए हंसिया ताना,-गांव में पुलिस बल तैनात,

वैक्सीनेशन के लिए आशा बहू के समझाने पर ग्रामीण हुआ आक्रामक, फिर ऐसा हुआ सभी रह गए हैरान

वैक्सीनेशन के लिए आशा बहू के समझाने पर ग्रामीण हुआ आक्रामक, फिर ऐसा हुआ सभी रह गए हैरान

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
फर्रुखाबाद. शासन प्रशासन के जागरूकता अभियान के बावजूद ग्रामीण क्षेत्र के लोग अभी भी वैक्सीनेशन को पीछे हट रहे हैं। इससे स्वास्थ कर्मियों को कहीं कहीं मुसीबत का सामना करना पड़ रहा है। ऐसी ही एक घटना फर्रुखाबाद जिले के न्यामतपुर सरैया में सामने आई, जहां वैक्सीन लगवाने के लिए बुलाने गई आशा बहू पर ग्रामीण ने हमला बोल दिया। ग्रामीण ने उसकी गर्दन पकड़कर हमला करने के लिए हंसिया उठा लिया। किसी तरह प्रधान पुत्र के हस्तक्षेप करने से उसकी जान बच सकी। एसडीएम सदर व सीओ सिटी ने गांव में फोर्स तैनात कर दी। फिलहाल पुलिस ने दबाव बनाने के लिए आरोपित के भाई को बैठा लिया।
जिले के मऊदरवाजा क्षेत्र के गांव न्यामतपुर सरैया स्थित प्राथमिक विद्यालय में शनिवार को वैक्सीनेशन के लिए स्वास्थ टीम पहुंची थी। गांव अदिउली की रहने वाली आशा बहू राधिका सोलंकी गांव में भ्रमण कर ग्रामीणों को वैक्सीन लगवाने के लिए बुला रही थी। इस दौरान राधिका गांव खेड़ा निवासी एक व्यक्ति के घर पहुंचीं और वैक्सीन लगवाने के लिए कहा। व्यक्ति के मना करने पर आशा बहू समझाने लगीं। तभी अचानक ग्रामीण ने राधिका की गर्दन पकड़ ली और बांस में बंधे हंसिया से हमला करने का प्रयास किया। इस बीच पहुंचे ग्राम प्रधान के पुत्र आनंद यादव ने हस्तक्षेप कर आशा बहू को बचाया। सूचना पर रायपुर चौकी प्रभारी अमित शर्मा मय फोर्स मौके पर पहुंचे।
एसडीएम सदर अनिल कुमार व सीओ सिटी नितेश सिंह ने भी प्राइमरी स्कूल पहुंचकर स्वास्थ्य कर्मियों से पूरी जानकारी ली। स्वास्थ कर्मियों ने बताया कि 22 लोगों को वैक्सीन लग चुकी है। यहां कोई विवाद नहीं हुआ। आशा बहू लोगों को गांव से बुलाकर ला रही थी, वहीं विवाद हुआ है। पीडि़त आशा बहू ने बताया कि उन्होंने तहरीर दे दी है। थाना प्रभारी अजय नारायण सिंह ने बताया कि आरोपित की तलाश की जा रही है। उसके भाई को बैठाया गया है। अभी मुकदमा दर्ज नहीं हुआ है। यदि पीड़ित पक्ष चाहेगा तो रिपोर्ट दर्ज की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो