शौच करने गई युवती को युवक ने दबोचा, ओडीएफ की खुल रही पोल

सबसे बड़ी बात है कि जिस गांव में यह घटना घटी उस गांव को अधिकारी ओडीएफ करने की फिराक में है।

By: Abhishek Gupta

Published: 16 May 2018, 05:59 PM IST

फर्रुखाबाद. थाना नवाबगंज क्षेत्र के एक गांव में लड़की दिन में मक्के के खेत में शौच करने अकेले गई हुई थी, तभी अचानक गांव के ही युवक ने उस वहां दबोच लिया व उसके साथ बलात्कार करने की कोशिश की, लेकिन लड़की ने चिल्लाना शुरू कर दिया। जिससे युवक भाग निकला। उसी समय आवाज सुनकर गांव वाले एकत्र हो गए। लड़की ने अपने साथ घटी घटना की जानकारी गांव वालों के साथ अपने परिजनों को दी। परिजनों ने पूरा मामला पुलिस को बताया जिसके बाद आरोपी युवक के घर पर छापा मारा गया, लेकिन वह घटना को अंजाम देने के बाद फरार हो गए। पुलिस उसकी तलाश कर रही है। सबसे बड़ी बात है जिस गांव में यह घटना घटी उस गांव को अधिकारी ओडीएफ करने की फिराक में है। उस युवती के घर में शौचालय न होने से वह घर से बाहर गई थी। यदि घर में शौचालय बना होता तो वह खुले में नहीं जाती।

गांव वालों की मानी जाए तो ग्राम प्रधान द्वारा अपने चहेते लोगों के घरों में शौचालयों का निर्माण करा दिया है। जिस कारण गांव में गन्दी मानसिकता रखने वाले युवक खेतों में खुले में शौच करने वाली लड़कियों को दबोचने के लिए घात लगाए बैठे रहते हैं। जैसे ही लड़की खेत में आती है वैसे भी युवक घटना को अंजाम देने में जुट जाते हैं, लेकिन आज कल गांव की लड़की जागरूक भी हो गई है, यदि कोई लड़का उनके साथ छेड़खानी करता तो वह तत्काल अपने परिजनों के साथ पुलिस को घटना से अवगत कराती है।

छेड़छाड़ की घटनाओं को गांव में कैसे रोके-

यदि जिला प्रसाशन व ग्राम प्रधान मिलकर इस गांव के सभी घर में शौचालय बनाने की प्रक्रिया शुरू करा दें तो ऐसी वारदातें रुक सकती हैं। जो शौचालय न बनाये उनके खिलाफ नोटिस जारी करें जिससे गांव के हर घर में शौचालय बने। एसओ ने बताया कि तहरीर मिलने पर कार्यवाही की जाएगी, लेकिन प्रथम सूचना पर आरोपी की तलाश की गई है।

Abhishek Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned