यहां जहरीली शराब बेचकर परिवार कमाते हैं रोजी रोटी

फर्रुखाबाद शहर की गिहार बस्ती लकूला, लालगेट,नेकपुर कलां के अलावा घोड़ानखास व आइटीआइ चैकी क्षेत्र में भी कई जगह शराब की भट्ठियां चलती हैं

By: Karishma Lalwani

Published: 07 Mar 2020, 03:43 PM IST

Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

फर्रुखाबाद. शहर की गिहार बस्ती लकूला, लालगेट,नेकपुर कलां के अलावा घोड़ानखास व आइटीआइ चैकी क्षेत्र में भी कई जगह शराब की भट्ठियां चलती हैं। गिहार बस्तियों में तो अधिकांश परिवार कच्ची शराब बनाकर बेचने को ही रोजी-रोटी का जरिया बनाए हुए हैं। पुलिस व आबकारी विभाग कोभट्ठी संचालकों के बारे में जानकारी है। इसका प्रमाण यह है कि जब कभी शासन की ओर से अभियान के निर्देश आते हैं तो इस बस्ती पर छापा मारकर आंकड़े पूरे कर लिए जाते हैं।

अधिकारी भी अपनी पीठ खुद ठोंक लेते हैं, जब कि हकीकत यह है कि यहां पूरे वर्ष भट्ठियां धधकती रहती हैं। गैरकानूनी तौर पर जनपद केकई स्थानों पर जहरीली शराब बनाई जा रही है। बावजूद इसके चिंता इस बात की सता रही है कि जहरीली शराब पीकर कोई बड़ा हादसा न हो जाए अगले हफ्ते होली है।

एसपी डाॅ.अनिल कुमार मिश्र ने सीओ व थानाध्यक्षों के साथ मीटिंग कर सतर्क रहने की हिदायत दीहै। यहां तक कि जिस किसी थाना क्षेत्र में शराब पीने या हुड़दंग की वारदात होगी उसथाने के थानेदार नपेंगे।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned