scriptमेला रामनगरिया में दुकानदारों से अवैध वसूली, प्रशासन मौन | Illegal recovery from shopkeepers in Fair Ramnagaria | Patrika News

मेला रामनगरिया में दुकानदारों से अवैध वसूली, प्रशासन मौन

locationफर्रुखाबादPublished: Jan 02, 2018 12:39:01 pm

Submitted by:

Ruchi Sharma

मेला रामनगरिया में दुकानदारों से अवैध वसूली, प्रशासन मौन

farrukhabad

farrukhabad

फार्रुखाबाद. माघ मेला रामनगरिया में तैयारियों के लिए जितना पैसा खर्च किया जाता है वह मेला में लगने वाली दुकानों से सरकारी रेट पर वसूला जाता था। जिसकी कुल वसूली लगभग 26 लाख थी। लेकिन इस बार तहबाजारी से लेकर दुकानों के आवंटन को ठेके पर मेला रामनगरिया समिति द्वारा उठा दिया है। उससे समिति को 26 लाख की जगह 51 लाख रुपया ठेकेदारों द्वारा जमा किया गया है। मेले के मुख्य मार्गों पर 10×10 की दुकान से 3 हजार सरकारी रेट है।
यह भी पढ़ें

एक बाइक पर सवार थे तीन लोग, कुछ ही पलों में खून से लथपथ हो गई सड़क, तस्वीरें देख कांप जाएगी रूह

लेकिन ठेका प्राइवेट होने के कारण सैकड़ों दुकानदार ढाई घाट अपनी दुकानें लेकर चले गये है। उनका आरोप है जिन लोगों ने प्राइवेट ठेका लिया है। वह मनमाने तरीके से दुकानें दे रहे है। जो दुकान 20×20 फुट 6 हजार में मिला करती थी आज की तारीख में 20 हजार रुपये में बेचीं जा रही है। बुकिंग के नाम पर मेला शुरू होने से पहले ही 300 रुपये फुट के हिसाब से दुकानदारों से पैसा जमा करा लिया गया था।
यह भी पढ़ें

रेलवे स्टेशन पर महिला का ड्रामा, चढ़ गई पेड़ पर, लोगों के छूट गए पसीने

यह भी पढ़ें

कोहरे की धूंध में ड्राइवर ने खोया नियंत्रण, सवारियों से भरी बस में डिवाइडर से टकराकर लगी आग

जब दुकान देने की बारी आई तो 300 सौ रुपये की जगह एक हजार फुट के हिसाब से पैसा लिया जा रहा है । जबकि मेला सचिव से कई दुकानदारों ने मौखिक शिकायत भी की लेकिन उन्होंने उस पर कोई कार्रवाई कराई है । जिससे यह लगता है कि मेला समिति व ठेकेदारो की मिलीभगत से अवैध वसूली की जा रही है ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो