scriptIMD Weather update: Western Disturbance Effect again, increase cold | IMD Weather forcast: पश्चिमी विक्षोभ कर रहा मौसम को प्रभावित, बढ़ेगी ठंड, जानें मौसम का हाल | Patrika News

IMD Weather forcast: पश्चिमी विक्षोभ कर रहा मौसम को प्रभावित, बढ़ेगी ठंड, जानें मौसम का हाल

locationफर्रुखाबादPublished: Dec 12, 2023 05:43:24 pm

Submitted by:

Narendra Awasthi

मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ एक बार फिर मौसम को प्रभावित कर रहा है। फर्रुखाबाद का न्यूनतम तापमान लगातार गिर रहा है। ठंड बढ़ने के आसार हैं।

IMD Weather forcast: पश्चिमी विक्षोभ कर रहा मौसम को प्रभावित, बढ़ेगी ठंड, जानें मौसम का हाल

भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार अगले 5 दिनों तक आसमान में हल्के मध्यम बादल छाए रहेंगे। पश्चिमी विक्षोभ के कारण तापमान में उतार-चढ़ाव भी आएगा। लेकिन बारिश की कोई संभावना नहीं है। इस दौरान ठंडी हवा चलने के आसार हैं। मौसम विभाग के अनुसार फर्रुखाबाद में रात का न्यूनतम तापमान 9 डिग्री पहुंच गया है। पश्चिम और उत्तर दिशा से आने वाली हवाएं मौसम को प्रभावित कर रही हैं। सर्द हवाओं से रात की ठंड बढ़ेगी। ठंडी हवा कमरे में प्रवेश करने लगी है।

मौसम विभाग के अनुसार आज रात में आसमान मुख्य रूप से साफ रहेगा। पश्चिम और उत्तर पश्चिम दिशा से चलने वाली हवाएं मौसम को प्रभावित कर रही हैं। 5 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल रही है। रात में ठंडी हवा से ठिठुरन और बढ़ेगी। जब न्यूनतम तापमान 9 डिग्री रहने का अनुमान है। मौसम विभाग के अनुसार बारिश की कोई संभावना नहीं है।

13 दिसंबर का मौसम

मौसम विभाग के अनुसार बुधवार के दिन आसमान मुख्य रूप से साफ रहेगा। लेकिन धुंध छाए रहने की संभावना है। पश्चिम और उत्तर पश्चिम दिशा से आने वाली हवाओं का असर मौसम पर पड़ेगा। 13 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल सकती है। दिन का अधिकतम तापमान 23 डिग्री रहने का अनुमान है। रात में तापमान में गिरावट दर्ज होगी। पश्चिम दिशा से आने वाली हवाएं मौसम को प्रभावित कर रही है। 5 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल सकती है। रात का न्यूनतम तापमान 9 डिग्री रहने का अनुमान है। ‌

ट्रेंडिंग वीडियो